बिन्नी बंसल ने किया Amazon समर्थित स्टार्टअप Acko में लगभग ‘173 करोड़ रूपये’ का निवेश

  • by Ashutosh Kumar Singh
  • March 13, 2019

Amazon समर्थित ऑनलाइन इंश्योरेंस प्लेटफॉर्म एको (Acko) ने फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल ने करीब ‘173 करोड़ रूपये’ ($25 मिलियन) का निवेश किया है।

यह निवेश दरसल इस मुंबई आधारित स्टार्टअप Acko को मिलें ताज़ा निवेश दौर का हिस्सा रहा। इस निवेश दौर में Acko ने कुल $65 मिलियन का निवेश हासिल किया।

यह निवेश दौर बिन्नी बंसल के साथ ही साथ और सॉफ्टबैंक के पूर्व मैनेजिंग पार्टनर कबीर मिश्रा का RPS Investment Fund, कनाडा का Intact Ventures Inc और मौजूदा निवेशक Amazon, Accel, SAIF Partners, और TechPro Ventures शामिल रहे।

इस बीच Acko की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि कंपनी इसका इस्तेमाल कोर टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को बढ़ावा देने में करेगी।

READ  COGOS Technologies ने IAN के नेतृत्व में जुटाई $ 1M फंडिंग

इस ताज़ा निवेश दौर से कंपनी का मूल्यांकन करीब $300 मिलियन के करीब होने की उम्मीद है।

हम आपको बता दें कि Acko मुख्य तौर पर अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से अत्यधिक व्यक्तिगत बीमा उत्पाद प्रदान करने के लिए डेटा और एनालिटिक्स का उपयोग करता है। कंपनी ओला के इन-ट्रिप ट्रिप इंश्योरेंस में भी भागीदार है और साथ ही इसी श्रृंखला में कंपनी ने अमेज़ॅन (Amazon), ज़ोमेटो (Zomato), रेडबस (RedBus), अर्बनक्लैप (UrbanClap) से भी साझेदारी की है।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *