Alibaba ने छुआ 51 पीसी राजस्व विकास दर का आंकड़ा

  • by Yogesh
  • May 17, 2019

अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग लिमिटेड (Alibaba Group Holding Limited) ने गुरुवार को इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही के वित्तीय परिणामों की घोषणा की है।

अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) ने साल की पहली तिमाही के वित्तीय परिणामों की घोषणा करते हुए जानकारी दी है अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) की कुल आय, $ 13.93 बिलियन थी, जो कि साल-दर-साल 51 प्रतिशत बढ़ी है। वित्त वर्ष 2018-19 के अंत तक अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group)  का कुल राजस्व 56.15 अरब डॉलर था। तथा 2018-19  में कंपनी का शुद्ध लाभ $ 11.9 बिलियन था।

वहीं अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) के मुख्य वित्तीय अधिकारी मैगी वू (Maggie Wu) ने जानकारी देते हुए कहा कि,

“हमने एक और मजबूत तिमाही और उत्कृष्ट वित्तीय वर्ष का नेतृत्व किया है, जो वित्त वर्ष के राजस्व में 51 प्रतिशत की वृद्धि के साथ-साथ हमारे पारिस्थितिकी तंत्र में मजबूत उपभोक्ता विकास और सहभागिता के कारण हुआ है। अधिग्रहीत व्यवसायों को समेकित करने के प्रभावों को छोड़कर, राजस्व में साल-दर-साल 39 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।”

बता दें कि चीनी कंपनी अलीबाबा (Alibaba)  ने यह भी कहा कि चीन के बाजार से उसके वार्षिक सक्रिय ग्राहकों का आंकड़ा मार्च 2018 से 102 मिलियन की वृद्धि के साथ 654 मिलियन तक पहुंच गया है।

READ  Paytm लॉन्च करेगा 'Netflix' जैसा वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म

वहीं अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, डैनियल झांग (Daniel Zhang) ने इस मामले में कहा कि,

“अलीबाबा (Alibaba) चीन में रोजमर्रा की खपत का पर्याय बन रहा है, अब हमारा बेस 654 मिलियन वार्षिक सक्रिय उपभोक्ताओं तक बढ़ रहा है, साथ ही कम-विकसित शहरों में हमारी पैठ बढ़ रही है, हमारे क्लाउड और डेटा प्रौद्योगिकी नए खुदरा क्षेत्र में सक्षम किया है, चीन और अन्य उभरते बाजारों में कारोबार का तरीका बदल रहा है, जो कि हमारे दीर्घकालीन विकास में योगदान देगा।”

वहीं अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) के सीएफओ वू (Wu ) ने कहा कि

“पिछले कुछ सालों में अलीबाबा (Alibaba) के स्थिर लाभ में वृद्धि ने कंपनी को अपने मुख्य व्यवसाय को मजबूत करने, और नए व्यवसायों में निवेश करने में सक्षम बनाया है। इन निवेशों ने अलीबाबा (Alibaba) के कुल बाजार का विस्तार किया है और दीर्घकालिक विकास के लिए हमें अच्छी तरह से तैयार किया है।”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *