Amazon दे रहा हैं कर्मचारियों को बिजनेस करने का ऑफर, कंपनी खुद करेगी इन्वेस्टमेंट

  • by Yogesh
  • May 15, 2019

दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) अपने कर्मचारियों को जॉब छोड़कर बिजनेस करने का ऑफर दे रही है।

बता दें कि अपने ग्राहकों को सामान की जल्दी डिलीवरी करने के लिए अमेजन (Amazon)  ने अपने कर्मचारियों को कंपनी के साथ बिजनेस करने का प्रस्ताव दिया है। अमेजन (Amazon) ने सोमवार को अपने कर्मचारियों से कहा है “अपनी जॉब छोड़ों व अमेजन पैकेज डिलीवर करने का बिजनेस शुरु करो, इस कार्य में हम आपकी मदद करेंगे। ”
गौरतलब है कि अमेजन प्राइम मेंबर्स (Amazon Prime Members) के डिलीवरी टाइम को दो दिन से घटाकर एक दिन करने का प्रयास कर रही है। अमेजन (Amazon) का मानना है कि इस प्रोत्साहन से ग्राहकों तक सामान जल्दी पहुंचाने में कामयाबी मिलेगी । इस लिए अमेजन (Amazon)  ने इस ऑफर की घोषणा की है। अमेजन (Amazon) ने अपने कर्मचारियों से कहा कि जो भी कर्मचारी जॉब छोड़कर डिलीवरी बिजनेस शुरु करेंगे, उनके स्टार्टअप को कंपनी की तरफ से 10 हजार अमेरिकी डॉलर (करीब 7 लाख रुपये) की मदद दी जाएगी ।

READ  Amazon की दिवाली सेल आज से शुरु, स्मार्टफोन पर पाएं भारी छुट

इतना ही नहीं अमेजन (Amazon) ने अपने कर्मचारियों को यह भी ऑफर दिया “कि ऐसे कर्मचारी को तीन महीने का वेतन भी दिया जाएगा । यह ऑफर पार्ट-टाइम व फुल-टाइम अमेजन कर्मचारियों के लिए है । इसमें वेयरहाउस कर्मचारी भी हैं जो ऑर्डर पैक करते हैं व ऑर्डर को आगे भेजते हैं । वहीं यह ऑफर होल फूडस एम्पलाई के लिए मान्य नहीं है । हालांकि अमेजन (Amazon) ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इस ऑफर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

आपको बता दें कि अमेजन (Amazon)  सामान की डिलीवरी करने के लिए UPS, पोस्ट कार्यालय या दूसरे मालवाहक पर अपनी निर्भरता कम करना चाहती है । इसीलिए कंपनी ने कर्मचारियों को डिलीवरी बिजनेस शुरु करने का ऑफर दिया है । हालांकि अमेजन (Amazon) की तरफ से इस कार्यक्रम की शुरुआत एक साल पहले की गई थी । वहीं अमेजन (Amazon)  के ग्लोबल डिलिवरी सर्विसेज के वाइस प्रेजिडेंट जॉन फेल्टन ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि पिछले साल जून में कार्यक्रम लॉन्च होने के बाद 200 अमेजन डिलिवरी बिजनेस तैयार हो चुके हैं ।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *