Apple ने लांच किया ‘Apple TV’ नामक अधिकारिक यूट्यूब चैनल

  • by Yogesh
  • April 24, 2019

दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल (Apple) ने हाल ही में कंटेंट स्ट्रीमिंग बाजार में गूगल (Google) के कंटेंट शेयरिंग प्लेटफार्म यूट्यूब (You tube) पर एप्पल ‘टीवी चैनल’ (Apple TV) लांच किया है।

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार एप्पल (Apple) के यूट्यूब (You tube) चैनल पर आईफोन निर्माता टीवी एप, इंटरव्यू, बिहाइंड द सीन, और शो की वीडियो शामिल हैं। इनमें  एप्पल (Apple) खुद के ऑरिजिनल कंटेट प्रयासों जैसे एप्पल (Apple) टीवीप्लस ट्रेलर, कारपूल कराओके प्रीव्यूज को को हाईलाइट करता है करेगा। इतना ही नहीं एप्पल (Apple) के यूट्यूब (You tube) चैनल पर दिखाए जाने वाले सभी वीडियो विज्ञापन मुक्त होंगे।

READ  WhatsApp ने लॉन्च किया नया फ़ीचर, उपयोगकर्ता बेहतर ढंग से व्यक्त कर पायेंगें भावनाएं

बता दें कि यह चैनल एप्पल (Apple)  ने एप्पल टीवी (Apple TV) की सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए बनाया गया है। लेकिन हैरानी की बात यह है कि इस यूट्यूब (You tube) चैनल पर दिखाए जा रहे अधिकतम वीडियो एप्पल टीवी (Apple TV) की सेवाओं को यूट्यूब (You tube) चैनल पर नहीं दिखा रहे हैं।

वहीं एप्पल (Apple) के यूट्यूब (You tube) चैनल पर दिखाए जाने वाले ज्यादातर ट्रेलर उसके टीवी एप पर उपलब्ध नहीं हैं।

गौरतलब है कि एप्पल (Apple) का टीवी एप पिछले साल मई में लांच किया गया था। इतना ही नहीं यह कि टीवी ओएस 12.3 का हिस्सा है। वहीं खबरे सामने आ रही है कि एप्पल (Apple) 2019 के अंत तक अपनी स्ट्रीमिंग सेवा टीवी प्लस (TV+) लांच कर सकता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *