Cred जल्द हासिल कर सकता है 692 करोड़ रूपये का निवेश: रिपोर्ट

  • by Ashutosh Kumar Singh
  • April 15, 2019

फ्रीचार्ज (Freecharge ) के सह-संस्थापक रहे कुणाल शाह का बेंगलुरु आधारित क्रेडिट कार्ड बिल भुगतान स्टार्टअप क्रेड (Cred) देश में तेजी से उपयोगकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करने के साथ ही साथ, निवेशकों का भी भरोसा जीतता नज़र आ रहा है। 

जी हाँ! नवंबर 2018 में शुरू किया गया Cred अब सूत्रों के मुताबिक चीन स्थित वेंचर कैपिटल फर्म हिलहाउस कैपिटल (Hillhouse Capital) और इसके मौजूदा निवेशकों से करीब $100 मिलियन (692 करोड़ रूपये) का निवेश हासिल कर सकता है। 

हम आपको बता दें कि इसके मौजूदा निवेशकों में सिकोइया कैपिटल (Sequoia Capital), रिब्बिट कैपिटल (Ribbit Capital), Apototo Asia जैसे अन्य बड़े नाम शामिल हैं।

जानकारों का कहना यह भी है कि इस नए फंडिंग राउंड के साथ ही Cred का मूल्यांकन करीब $400 मिलियन तक हो जाएगा। इससे पहले अंतिम निवेश हासिल करने तक कंपनी का मूल्यांकन $75 मिलियन का था।

‘सीरियल उद्यमी’ और ‘निवेशक’ हैं कुणाल शाह

कुणाल ने 2010 में Freecharge के लांच से पहले भी PaisaBack नामक  स्टार्टअप की शुरुआत की थी। इसके साथ ही कुणाल अपने स्टार्टअप के अलावा इस वक़्त करीब 20 स्टार्टअप्स में बतौर सक्रीय निवेशक हैं। इन स्टार्टअप्स में Innov8, Spinny, Zepo, Unacademy और Bharat Bazaar जैसे नाम शामिल हैं। 

इसके साथ ही कुणाल AngelList, Sequoia Capital और Bennett Coleman and Co. (Times Group) जैसी कंपनियों में बतौर सलाहकार अपनी भूमिका निभा रहें हैं।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *