दीपिका पादुकोण ने किया,FMCG स्टार्टअप Epigamia संग निवेश

  • by Yogesh
  • May 14, 2019

फ्लेवर्ड और ग्रीक योगर्ट ब्रांड एपिगैमिया (Epigamia) की मूल कंपनी ड्रम फूड इंटरनेशनल (Drums Food International) ने सोमवार को आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने कंपनी में निवेश किया है, हालांकि कंपनी ने निवेश की गई राशि के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

बता दें कि दीपिका एफएमसीजी (FMCG) ब्रांड के एक भागीदार और रणनीतिक सलाहकार के रूप में काम करेगी। दीपिका ने निवेश केए एंटरप्राइजेज एलएलपी (KA Enterprises LLP) के माध्यम से किया गया है, जो कि दीपिका पादुकोण की स्वामित्व वाली कॉर्पोरेट इकाई है, और एक मल्टी करोड़ रणनीतिक साझेदारी का हिस्सा है जहां वह ब्रांड का समर्थन करेगी और इसके ब्रांड एंबेसडर के रूप में कार्य करेगी।

मिली जानकारी के अनुसार यह निवेश एपिगैमिया (Epigamia) के 182 करोड़ रुपये के सी-फंडिंग राउंड का एक हिस्सा है, इस इवेंट का नेतृत्व फ्रांसीसी बहुराष्ट्रीय खाद्य कंपनी डैनोन (Danone) की बेल्जियम स्थित उपभोक्ता-केंद्रित निवेश फर्म वर्लिन्वेस्ट (Verlinvest) , एशिया-केंद्रित वेंचर फंड डीएसजी कंज्यूमर पार्टनर्स और डैनोन मेनिफेस्टो वेंचर्स (Danone Manifesto Ventures) के उद्यम निवेश शाखा ने किया था।

READ  UBER हुई सबसे खराब IPO की लिस्ट में शामिल, निवेशकों की उड़ी नींद

बता दें कि इस फंडिंग के बाद फर्म ने औपचारिक रूप से अपने फंडिंग सीरीज सी दौर को बंद करने की घोषणा की है।

वहीं इस फंडिंग सीरीज को लेकर दीपिका पादुकोण, रोहन मीरचंदानी, और एपिगैमिया (Epigamia) के को-फाउंडर ने बात करते हुए कहा कि

“सी सीरीज के लिए हमारा विचार सिर्फ पूंजी जुटाने का नहीं था, बल्कि व्यापार को बढ़ाने के लिए सही साझेदार करना था। इसलिए, हमें आपूर्ति श्रृंखला पक्ष में डेनोन (Danone) और अन्य मिले। दीपिका के साथ हमारी साझेदारी और निवेश एपिगैमिया (Epigamia) के बारे में जागरूकता बढ़ाने की दिशा में अधिक होगा। आगे बढ़ते हुए वह हमें विभिन्न पहलुओं पर सलाह दे रही है और महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया प्रदान कर रही है जो ब्रांड को आगे ले जाएगी।”

वहीं रोहन ने कहा कि

“दीपिका हमारे उत्पाद की एक शौकीन उपभोक्ता हैं और साझेदारी के हिस्से के रूप में, एपिगामिया (Epigamia) भारतीय उत्पादकों के साथ वर्तमान उत्पाद वेरिएंट में सुधार करने, एक नई सीमा में प्रवेश करने और सीमित संस्करण की पेशकश शुरू करने में सहयोग करेगी।”

गौरतलब है कि जून 2015 में एपिगैमिया (Epigamia) को लॉन्च किया गया था, और वर्तमान में एपिगैमिया (Epigamia) बाजार में कुल 21 से अधिक विभिन्न प्रकार के उत्पाद रिलायंस फ्रेश (Reliance Fresh) गोदरेज नेचर बास्केट (Godrej Nature Basket) फ्यूचर ग्रुपफूडहॉल (Future GroupFoodhall) बिग बाजार  (Big Bazaar)और हाइपरसिटी (HyperCity) जैसी आधुनिक व्यापार श्रृंखलाएं शामिलाओं पर मौजुद हैं। साथ ही एपिगैमिया (Epigamia) के उत्पाद ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म (Ecommerce platform) जिनमें बिग बास्केट (Big Basket) और अमेजन (Amazon) शामिल हैं।

READ  #संवाद2019: 'ई-बुक्स ने किया है साहित्य के बाजार को प्रभावित': बालेंदु द्विवेदी

इस निवेश के साथ, एपिगैमिया अखिल भारतीय पैमाने को देखता है और आने वाले वर्षों में 50,000 स्टोर में प्रवेश करता है।

वहीं ब्रांड के साथ निवेश करने को लेकर दीपिका ने कहा कि,

“मैं एपिगैमिया (Epigamia) परिवार से जुड़कर रोमांचित हूं। मुझे न केवल उत्पादों से प्यार है, बल्कि ब्रांड के दर्शन से भी बहुत दृढ़ता से जुड़ना है। टीम के विस्तार की बड़ी योजनाएं हैं और मैं नए उत्पादों को शामिल करने और नए शहरों में प्रवेश करने के लिए उत्साहित हूं।”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *