DocsApp ने InnoVen Capital के नेतृत्व में जुटाई 12 करोड़ रुपये की पूंजी

  • by Yogesh
  • May 14, 2019

डॉक्सऐप (DocsApp) ने कर्ज और स्पेशियलिटी फर्म इनोवेन कैपिटल (InnoVen Capital) के नेतृत्व में 12 करोड़ रुपये जुटाए हैं। बता दें कि यह एक ऑनलाइन डॉक्टर परामर्श मंच है। कंपनी इस केपिटल का उपयोग मुख्य रूप से भारत में डॉक्सऐप (DocsApp) के  विकास के लिए करेगी।

बता दें कि डॉक्सऐप (DocsApp)  कंपनी की स्थापना 2015 में की गई थी। कंपनी की स्थापना का मुख्य उद्देश्य रोगियों को विभिन्न विशेषज्ञों और डॉक्टरों के साथ जोड़ने और बात करने में मदद करना है। डॉक्सऐप (DocsApp) मरीजों को डॉक्टरों के साथ वीडियो कॉल और वॉयस कॉल करने का विकल्प देता है। साथ ही इस एप में इन-बिल्ट चैट एप्लिकेशन भी है।

वहीं डॉक्सऐप (DocsApp) टीम का दावा है कि वर्तमान में इस प्लेटफॉर्म पर 5000 से अधिक डॉक्टर पंजीकृत है,  डॉक्सऐप (DocsApp) स्त्री रोग (gynaecology), पीडियाट्रिक्स (paediatrics), डर्मेटोलॉजी (dermatology) साइकियाट्री (psychiatry), सेक्सोलॉजी (sexology), वेट मैनेजमेंट ( weight management) और सामान्य चिकित्सा (general medicine) सहित कुल 15 विशेषताएं शामिल हैं।

साथ ही डॉक्सऐप (DocsApp) अपने उपभोक्ताओं को दवाओं और डायग्नोस्टिक परीक्षणों (diagnostic tests) को ऑनलाइन बुक करने का विकल्प भी देता है।  डॉक्सऐप (DocsApp) की टीम का दावा है कि उनके साथ मेट्रो शहरों और छोटे शहरों में 6 मिलियन से अधिक लोग जुड़े हुए हैं।

READ  Paytm लॉन्च करेगा 'Netflix' जैसा वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म

वहीं डॉक्सऐप (DocsApp)  टीम ने बताया कि

” डॉक्सऐप (DocsApp)  का लक्ष्य पूरे भारत में उच्च-गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा को सुलभ बनाना है, डॉक्सऐप (DocsApp)  ने भारत में उन लाखों रोगियों के जीवन को छुआ है, जिन्होंने हमारे आवेदन का उपयोग 360-डिग्री गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा प्राप्त करने के लिए किया है, जिसमें डॉक्टर परामर्श, दवाएं और लैब टेस्ट शामिल हैं।  InnoVen हमारी दृष्टि को साझा करता है और हमारे व्यवसाय को अच्छी तरह से समझता है, InnoVen एक उत्कृष्ट साझेदार है, जिसके पास चीन और दक्षिण पूर्वी एशिया में अपनी उपस्थिति के माध्यम से  मजबूत नेटवर्क प्रदान करने की क्षमता है।”

वहीं डॉक्सऐप (DocsApp) टीम का मानना ​​है कि वर्तमान में स्वास्थ्य सेवा व्यवसायों की कमी है। लेकिन दूरसंचार में सुधार और सस्ती उपचार की आवश्यकता ने टेलीमेडिसिन के विकास में मदद की है। इसके साथ ही स्मार्टफोन और इंटरनेट ने भारत के ग्रामीणों को भी ऑनलाइन स्वास्थ्य सेवा तक पहुंचने में मदद की है।

READ  Google सीईओ पिचई ने अमेरिकी सीनेट से कहा, "iPhone दूसरी कंपनी बनाती है, Google नहीं"

वहीं इस मामले में सतीश ने कहा कि, “लोगों का ऑनलाइन परामर्श प्लेटफार्मों की ओर बढ़ने का प्रमुख कारण समय की कमी है, क्योंकि प्राथमिक स्वास्थ्य संबंधी 70 प्रतिशत मामले बिना चिकित्सक की भौतिक उपस्थिति के ही हल किए जा सकते हैं।”

वहीं इस निवेश के बारे में जानकारी देते हुए इनोवेन कैपिटल इंडिया (InnoVen Capital India) के निदेशक पुनीत शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा कि, “डॉक्सऐप (DocsApp) के भारत के स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में मौजूदा अंतराल पर ध्यान केंद्रित करने के कारण कंपनी ने देश में बड़े पैमाने पर लाभ हासिल किया है। यह उन लोगों के लिए भी काफी उपयोगी है जिनके लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा तक पहुंच पाना संभव नहीं है। डॉक्सऐप (DocsApp) ने अपने लक्षित समाधानों और असाधारण मीट्रिक के परिणामस्वरूप बाजार में एक नेतृत्व की स्थिति हासिल की है। हम डॉक्सऐप (DocsApp)  की विकास यात्रा का हिस्सा बनकर प्रसन्न हैं, और विश्वास करते हैं कि हमारा निवेश कंपनी को आने वाले वर्षों में अपरिवर्तित वृद्धि हासिल करने के लिए आवश्यक फिलिप प्रदान करेगा। “

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *