जानिये उभरती तकनीकों से जुड़े ‘संभवनाओं’ और ‘खतरों’ संबंधित आयाम सिर्फ़ इस ‘Startup Saturday’

  • by Ashutosh Kumar Singh
  • April 7, 2019

पारंपरिक लीक से हट कर सोचते हुए, एक नई सोच एक नई तकनीक का विचार और उसको वास्तविकता में बदलना ही दुनिया का एक अनकहा नियम है।

आज भी हम यह नहीं कह सकतें हैं कि हमनें लगभग सम्पूर्ण तकनीकी आयामों को छू लिया है। और यह भी सच नहीं होगा कि आज के दौर में हम तकनीकी रूप से बहुत पीछे हैं।

दरसल तकनीकी विकास समय के साथ चलने वाली प्रकिया है। बदलते दौर के साथ जैसे जैसे हमारी जरूरतों में बदलाव आता है, उसी के लिहाज़ से हम अपने को तकनीकी रूप से भी सक्षम करने का प्रयास करते हैं।

और वर्तमान समय में हमारा देश इन तकनीकी आयामों के विकास की दौड़ में दुनिया को कड़ी टक्कर दे रहा है। आज भारत दुनिया में प्रौद्योगिकी स्टार्टअप्स के लिए तीसरा सबसे बड़ा केंद्र बन चुका है। आकर्षक कर सुधारों और वैकल्पिक संसाधनों में बढ़ते निवेश के साथ, बायोटेक, एआई, मशीन लर्निंग जैसे कई क्षेत्रों में लगातार उभरती हुई तकनीकों का समागम देखा जा सकता है।

READ  Swiggy ने की होमस्टाइल मील ऐप ' Daily' के लॉन्च की घोषणा

हालांकि ऐसा भी नहीं है कि इस विकास की दौड़ में बाधाएं नहीं हैं। इस क्षेत्र में अक्सर ही कदम कदम पर ऐसे बाधाओं का भी सामना करना पड़ता है, जिनका मुकाबला करने के सिवा कोई और रास्ता नहीं होता है।

लेकिन क्या आप विस्तारित रूप से तेजी से बढ़ते तकनीकी आयामों और उसमें लिप्त चुनौतियों को समझते हैं? तो यदि आप में भी उत्सुकता है इन विषयों को सुनने समझने और इस पर जानकारी प्राप्त करने की, तो शामिल होइए इस HeadStart Delhi द्वारा आयोजित इस ‘Startup Saturday’ के 124 वें संस्करण में और जानिये स्टार्टअप इकोसिस्टम में उभरती तकनीक पर आवेदन, अवसरों, खतरों और सफलता की कहानियों के बारे में। जहाँ आपको मिलेगा इस क्षेत्र से जुड़े अनुभवी लोगों से सीधे संवाद का भी मौका।

READ  शिखर धवन और उनकी पत्नी ने पेश किया होम डेकोर ब्रांड 'DaONE Home'

तो अभी अपनी सीट बुक करें और इस सुनहरे मौके को न गवाएं! और Techसंवाद के पाठकों के लिए विशेष तौर पर HeadStart Delhi टिकट में 20% तक की छूट दे रहें हैं, तो इस मौके को न गँवाते हुए, इसका हिस्सा बने और जाने आखिर क्या हैं आगामी तकनीक से जुड़े आयाम।     

स्थान: एडब्ल्यूएस, साल्कोन रसविलास, साकेत (AWS, Salcon RasVilas, Saket)

तिथि: 13 अप्रैल 2019

समय: 11:00 से शाम 2:00 बजे

अपनी सीट बुक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *