Arzooo.com ने Jabbar Internet Group के नेतृत्व में जुटाई $ 1M की फंडिंग

  • by Yogesh
  • June 14, 2019

बेंगलुरु की रिटेल टेक्नोलॉजी (retail technology) स्टार्टअप Arzooo.com ने घोषणा की है कि उसने गुरुवार को अपने प्री सीरीज ए फंडिंग राउंड में 1 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई हैं।

बता दें कि इस राउंड का नेतृत्व मध्य पूर्व के ई-कॉमर्स (e-commerce) प्लेटफॉर्म सूक डॉट कॉम (Souq.com) की मूल कंपनी जब्बार इंटरनेट ग्रुप (Jabbar Internet Group) और भारत और यूके के निवेशकों के एक संघ ने किया था। Arzooo.com अब इस फंडिंग का उपयोग खुदरा साझेदारों के सामने आने वाली चुनौतियों को हल करने, नए भूगोलिक विस्तार और अपनी प्रौद्योगिकी पेशकशों को नया करने के लिए करेगा।

इस फंडिंग को लेकर जानवकारी देते हुए यूएई (UAE ) के जब्बार इंटरनेट ग्रुप (Jabbar Internet Group) के अध्यक्ष हुसाम खौर्य ने कहा कि,

“Arzooo.com और उसके नेतृत्व की टीम ने आज ई-कॉमर्स (e-commerce) की पृष्ठभूमि के खिलाफ, भौतिक खुदरा विक्रेताओं की विकास की गहरी समस्याओं को समझा है, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक रिटेल सेगमेंट (electronic retail segment) में चयन और मूल्य की प्रमुख चुनौतियों को संबोधित करते हुए, Arzooo.com क्रांति लाने के कगार पर है। हमें विश्वास है कि खुदरा की व्यापक श्रेणी में एकीकृत होने पर, आरज़ू गो (Arzooo Go) स्टोर तकनीक सकारात्मक प्रभाव डालेगी।”

Arzooo की स्थापना 2017 में आईआईटी खड़गपुर के पूर्व छात्र और पूर्व फ्लिपकार्ट सहयोगी खुशनूद खान और ऋषि राज राठौर ने की थी। यह स्टार्टअप अपने गो स्टोर्स (Go stores) के माध्यम से, 2022 तक पांच लाख से अधिक ब्रीक और मोटर स्टोरों (motor stores ) को सेक्टरों में एकीकृत करने के मिशन पर है।

READ  Pipal Tree Beverages को ITI ग्रोथ ऑपर्च्युनिटीज फंड से मिली फंडिंग

गौरतलब है कि वर्तमान में स्टार्टअप के पास अपने गो स्टोर (Go stores) पर 500 से अधिक उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स पार्टनर स्टोर (consumer electronics partner stores) हैं। पांच शहरों में फैले, गो स्टोर (Go stores) एक भौतिक खुदरा के मुद्दों को दूर करने के लिए अपने पार्टनर स्टोर को सशक्त बनाता है और इस प्रकार, ग्राहकों को बड़ी सूची चयन, मूल्य और तेजी से वितरण प्रदान करता है।

वहीं Arzooo के सह- संस्थापक खुशनूद खान ने कहा कि,

“हमने इंटरनेट (Internet) का व्यवसाय में जबरदस्त प्रभाव देखा है और इसने उपभोक्ताओं के लिए खरीदारी के व्यवहार को बदल दिया है, लेकिन प्रौद्योगिकी के व्यापक अनुप्रयोग के बावजूद, ऑफ़लाइन खुदरा (offline retail ) अधिकांश भाग के लिए अछूता रहा है। Arzooo Go स्टोर के साथ, हमने भौतिक खुदरा विक्रेताओं के लिए एक तत्काल और औसत दर्जे का प्रभाव बनाया है। न केवल हमारे खुदरा विक्रेताओं को बढ़ी हुई कमाई के साथ सशक्त बनाया गया है, उन्हें अब ई-कॉमर्स (e-commerce) दिग्गजों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए उसी पेडस्टल पर रखा गया है। “

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *