Pipal Tree Beverages को ITI ग्रोथ ऑपर्च्युनिटीज फंड से मिली फंडिंग

  • by Yogesh
  • May 16, 2019

मुंबई और पुणे स्थित FMCG के स्टार्टअप पीपल ट्री बेवरेजेज (Pipal Tree Beverages), हाल ही में आईटीआई ग्रोथ ऑपर्च्युनिटीज फंड (ITI Growth Opportunities Fund) से फंडिंग जुटाई है।

गौरतलब है कि पीपल ट्री बेवरेजेज (Pipal Tree Beverages) डेयरी-आधारित पेय पदार्थों के निर्माण और मार्केटिंग पर आधारित है। हाल ही में प्राप्त की फंड़िंग के बारे में जानकारी देते हुए पीपल ट्री बेवरेजेज (Pipal Tree Beverages) ने बताया कि वे इस फंडिंग का उपयोग दिल्ली, बैंगलोर, चेन्नई और हैदराबाद के बाजारों में अपने नए उत्पादों के विकास और रिटेल मार्केटिंग के लिए करेगी।

गौरतलब है कि 2018 में सतीश नेगी और जसमीत खन्ना द्वारा पीपल ट्री बेवरेज (Pipal Tree Beverages) की स्थापना की थी। इस कंपनी की स्थापना का उद्देश्य खाद्य उत्पादों के माध्यम से जीवनशैली और स्वास्थ्य मुद्दों को संबोधित करना है। बता दें कि कंपनी ने अपना पहला उत्पाद पिछले साल BREKKIE – ब्रेकफास्ट शेक के रुप में लॉन्च किया गया था।

वहीं पीपल ट्री बेवरेज (Pipal Tree Beverages) के संस्थापक और निदेशक सतीश नेगी ने कहा कि

“हम कार्यात्मक पेय (स्वास्थ्य के प्रति जागरूक लोगों के लिए दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों के लिए शरीर के प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए एक स्वस्थ पेय) की एक श्रृंखला की पेशकश करेंगे, जो सुविधा, स्वास्थ्य और स्वाद का मिश्रण है,”

बता दें कि ट्रस्ट ऑफ इंडिया (ITI) समूह ने पुछले साल अपना आईटीआई ग्रोथ ऑपर्च्युनिटीज फंड पिछले साल लॉन्च किया गया था। तथा कंपनी का पीपल ट्री बेवरेजेज (Pipal Tree Beverages) के साथ चौथा और  FMCG सेक्टर के साथ दूसरा निवेश है। बता दें कि वर्तमान में, कंपनी अपने ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से उत्पाद बेचती है। लेकिन आगे जाकर, यह रिटेल ब्रांड चेन और पारंपरिक FMCG वितरकों के साथ साझेदारी करेगी।

READ  जेनिफर लोपेज और मलाइका अरोड़ा करेगी भारतीय फ़िटनेस स्टार्टअप SARVA में निवेश

वहीं निवेश ट्रस्ट ऑफ इंडिया (ITI) के इस निवेश के बारे में बात करते हुए मोहित गुलाटी ने कहा कि,

“उपभोक्ता प्रवृत्ति सुविधाजनक और स्वस्थ भोजन विकल्पों की ओर बढ़ रही है। बाजार में पर्याप्त विकल्प उपलब्ध नहीं हैं, खासकर जब कार्यात्मक पेय पदार्थों की बात आती है, जो शहरी भारतीय उपभोक्ताओं को स्वास्थ्य और स्वाद का एक संलयन दे रहे हैं।”

हाल ही में यूरोमॉनिटर (Euromonitor) द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में पेय बाजार 43,034 करोड़ रुपये का है, तथा 2030 तक 130,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने की संभावना है। इसमें से स्वास्थ्य पेय बाजार 10,680 करोड़ रुपये का है, और 2023 तक 15,067 करोड़ रुपये तक पहुंचने की उम्मीद है।

READ  ऑनलाइन मार्केट से साथ कदम मिलाने में ऑफ़लाइन रीटेलर्स की मदद कर रहा यह स्टार्टअप

गौरतलब है कि फ्लेवर्ड और ग्रीक योगर्ट ब्रांड एपिगैमिया (Flavored and Greek yogurt brand Epigamia) की मूल कंपनी, ड्रम फूड इंटरनेशनल (Drum food international) ने सोमवार को घोषणा की थी कि बॉलीवुड अभिनेता दीपिका पादुकोण ने कंपनी के साथ निवेश किया था, हालांकि निवेश की गई राशि के के बारे में आधिकारीक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई थी। साथ ही यह भी घोषणा की गई थी कि इस निवेश के बाद दीपिका एफएमसीजी ब्रांड (FMCG brand) के साथ एक भागीदार और रणनीतिक सलाहकार के रूप में काम करेगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *