hotstar-raises-153-mn

भारत में प्रसार हेतु Hotstar ने हासिल किया 1,066 करोड़ रूपये का निवेश

  • by Ashutosh Kumar Singh
  • March 15, 2019

Techसंवाद हमेशा से ही भारतीय बाज़ार में व्याप्त संभावनाओं की बात करता रहा है। और हमारी यह सोच समय समय पर कई तरह से सही भी साबित होती रही है।

और इस बार इसका उदाहरण पेश किया है HotStar ने। जी हाँ! HotStar ने आज अपने भारतीय व्यापार का विस्तार करने हेतु 1,066 करोड़ रूपये का निवेश हासिल किया है।  

स्टार इंडिया (Star India) और स्टार यूएस होल्डिंग्स (Star US Holdings) ने हॉटस्टार, OTT वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को संचालित करने वाली नोवा डिजिटल (Nova Digital) मीडिया में 1,066 Cr ($ 153 Mn) का निवेश किया है।

हम आपको बता दें कि नोवा डिजिटल (Nova Digital) पर इन्हीं दोनों निवेशकों का मालिकाना हक़ भी है। 

हॉटस्टार (Hotstar) भारत के प्रीमियम स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म में से एक है, जिसमें 18 भाषाओं में 100K घंटे से अधिक शो और फिल्में हैं। इसके साथ ही यह प्लेटफ़ॉर्म प्रमुख वैश्विक खेल आयोजनों की कवरेज भी लाइव स्ट्रीम करता है। इस बीच यह 350 मिलियन से अधिक डाउनलोड और 150 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं का दावा करता है।

हाल ही में यह देखा जा रहा है कि भारतीय बाज़ार को लेकर विडियो स्ट्रीमिंग और ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म की रूचि काफी तेजी से बढ़ रही है। अब देखना यह है कि ये प्लेटफ़ॉर्म इन संभवनाओं को लेकर किस प्रकार से अपना प्रसार कर पातें हैं? 

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *