बेंगलुरू में Bitcoin ATM खोलने वाले शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ATM किया जब्त

  • by Ashutosh Kumar Singh
  • October 24, 2018

भारत में पहला बिटकॉइन एटीएम (Bitcoin ATM) कियोस्क खोलने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर ATM को जब्त कर लिया है। दरसल पुलिस जाँच के मुताबिक इस ATM को बिना मंजूरी के बिना स्थापित किया गया था।

बेंगलुरू के तुमाकुरु में रहने वाले सैंतीस वर्षीय हरीश बी.वी. और Unocoin टेक्नोलॉजीज के सह-संस्थापक ने यह ATM खोला था, यह ATM ओल्ड एयरपोर्ट रोड पर स्थित केम्प फोर्ट मॉल में खोला गया था।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय अपराध शाखा के जांचकर्ताओं ने एक टेलर मशीन, दो लैपटॉप, एक मोबाइल, तीन क्रेडिट कार्ड, पांच डेबिट कार्ड, एक पासपोर्ट, Unocoin कंपनी के पांच मुहरों, एक क्रिप्टोकुरेंसी डिवाइस और 1.8 लाख जब्त किये हैं।

इस बीच अदालत के समक्ष पेश कर हरीश को सात दिनों तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। इस पर पुलिस अधिकारीयों ने कहा कि गिरफ्तारी की संभावना अधिक है और साथ ही लोगों को अपील की गई है कि वे क्रिप्टोकरेंसी में निवेश कर भारी मुनाफा कमाने जैसे लुभावने वादों के झांसे में न आयें। 

हालांकि, इस बीच Unocoin के सह-संस्थापक साथ्विक विश्वनाथ ने अपनी कंपनी के व्यावसायिक मॉडल का बचाव किया है और कहा है कि भारतीयों के लिए बिटकॉइन खरीदने, बेचने या बेचने के लिए यह पूरी तरह कानूनी है।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *