Flipkart सीईओ, कल्याण कृष्णामूर्ति ने किया Unacademy में 2.12 करोड़ रूपये का निवेश

  • by Ashutosh Kumar Singh
  • April 11, 2019

हम हमेशा से कहते आ रहें हैं कि भारतीय स्टार्टअप्स में भारतीय निवेशकों को अपना रुझान बढ़ाना चाहिए। और शायद अब देश में वह माहौल बनने लगा है। 

और इसी के उदाहरण रूप में हाल ही फ्लिप्कार्ट ग्रुप (Flipkart Group) के सीईओ, कल्याण कृष्णामूर्ति ने देश में प्रसार की क्षमता रखने वाले शुरुआती चरण के स्टार्टअप्स में निवेश करने की पहल की है।

और इसी श्रृंखला में कल्याण कृष्णामूर्ति ने अब देश में तेजी से नाम कमाते Unacademy में 2.12 करोड़ रूपये का निवेश किया है। जिस निवेश के बाद इस इस कंपनी का मूल्यांकन 2,628.73 करोड़ रूपये ($378.5 मिलियन ) का हो गया है।

READ  गुरुग्राम आधारित 'NeoStencil' नक्सल प्रभावित क्षेत्रों की ओर कर रहा है रुख, $7 मिलियन का निवेश हासिल करने हेतु प्रयास

हम आपको बता दें की कुछ ही दिन पहले कल्याण कृष्णामूर्ति ने UrbanClap में भी 1.6 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

लेकिन हम आपको बता दें कि Unacademy के इस सी सीरीज दौर में निवेश के साथ ही कृष्णामूर्ति ने सूत्रों के मुताबिक कंपनी के सीरीज ए निवेश दौर में भी अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित की थी।

इस बीच कल्याण कृष्णामूर्ति के हाल के कदम साफ तौर पर उनकी रणनीति को दर्शाते हैं। वर्तमान समय में वह ऐसे स्टार्टअप में दाँव खेल रहें हैं, जो पहले से ही देश में काफ़ी नाम कमा रहें हैं, लेकिन उन्हें संचालन के लिए अभी भी निवेश की सर्वाधिक आवश्यकता है।

READ  Alcis Sports का टर्नओवर 6 करोड़ से बढ़कर हुआ 60 करोड़

ओसे ऐसी स्थिति में सही समय पर किया गया इन स्टार्टअप में निवेश कहीं न कहीं भविष्य में कल्याण कृष्णामूर्ति के लिए एक फ़ायदे का सौदा साबित हो सकता है।

हालाँकि यह हर लिहाज़ से एक सकारात्मक कदम है। फ़िर बात चाहे निवेश की दृष्टि से हो, स्टार्टअप की या देश की आर्थिक स्थिति की। देश का पैसा देश के स्टार्टअप में निवेश हो रहा है, इससे अच्छी बात क्या हो सकती है।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *