December 10, 2018
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

माईक की बंदिशे हटा निजी तौर पर एक पेशेवर मुलाकात का मंच ‘WEFT: Let’s Drop The Mic’

  • by Ashutosh Kumar Singh
  • November 19, 2018

कभी सोचा है एक ऐसा मंच, जहाँ पेशेवर मुलाकातों को भी एक निजी आयाम प्रदान किया जाता हो। जी हाँ! Women Entrepreneurs For Transformation (WEFT) हमेशा की तरह एक बार फ़िर रचनात्मक रूप से महिला उद्यमियों के लिए एक नए तरह का मंच और नेटवर्किंग का सुनहरा अवसर प्रदान करने जा रहा है।

अक्सर हम देखते हैं कि उद्यमशीलता से जुड़े आपसी नेटवर्किंग को बढ़ावा देने वाले कार्यक्रमों या मंचों पर अक्सर कुछ चुनिंदा लोग आकर हाथों में माईक लिए अपने अनुभव साझा करते हैं और सामने बैठे लोग अपने अपने ढंग से उसको अपने उद्यमशीलता के सफ़र से जोड़ने के प्रयास करते नज़र आते हैं। जो दर्शकों में बैठे कुछ लोगों के लिए बेहद लाभकारी भी सिद्ध होता है, इस बात में कोई शक नहीं है।

लेकिन इन मंचों से अक्सर कुछ चुने हुए विचार ही सामने आ पाते हैं या उन पर चर्चा हो पाती है। लेकिन वर्तमान वक़्त में उद्यमशीलता की स्थिति काफी व्यापक सी हो गयी है। इस क्षेत्र में कदम रखने वाले लोगों हर क़दम में नई-नई चुनौतियों का सामना करते नज़र आते हैं। आप चर्चा की दृष्टि से किसी भी तरह से भारत में उद्यम जगत में आने वाली समस्याओं को महज़ कुछ सूचियों तक सीमित नहीं कर सकते हैं। ख़ासकर जब बात भारत में महिला उद्यमियों की हो रही हो।

READ  सिम कार्ड और बैंक अकाउंट के लिए अब अनिवार्य नहीं होगा 'आधार': सुप्रीम कोर्ट

और ऐसे परिवेश में जरुरत है की महिला उद्यमियों को पेशेवर मुलाकातों से परे नए आयामों के साथ मुलाकातों के अवसर प्रदान किये जाए। ताकि हर कोई एक दूसरे से खुलकर व्यापार और उद्यम क्षेत्र में आने वाली समस्याओं को साझा कर, हल निकालने या सही सलाह प्राप्त करने के प्रयास कर पाएं। 

और अब इसी सोच के साथ WEFT महिला उद्यमियों के लिए लाया है ‘Let’s Drop The Mic’ नामक एक मंच, जहाँ माईक की बंदिशों को हटा कर आप आपसी पेशेवर नेटवर्किंग को एक निजी और अधिक सुगम रूप प्रदान कर सकतें हैं।

इसके जरिये WEFT का उद्देश्य महिला उद्यमियों के लिए आयोजित नेटवर्किंग कार्यक्रमों में महज़ कुछ ही विचारों के इर्दगिर्द न सिमटते हुए, आपस में बैठ महिला उद्यमियों को खुलकर अपनी बात कहने, सुनने और दूसरों के अनुभवों में खुलकर शामिल होने का अवसर प्रदान करने का है।

READ  Oppo हैदराबाद में खोल रहा है अपना पहला 'रिसर्च एंड डेवलमेंट' सेंटर

तो अगर आप भी उन महिलाओं में से एक हैं, जो खुद के उद्द्योग को लेकर मेहनत कर रही हैं और अपनी समस्याओं को दूसरों से साझा कर और उनके अनुभवों से सीखते हुए, अपनी राह भी आसान करने का अवसर तलाश रहीं हैं। तो यह इवेंट सिर्फ़ आपके है। आप इसमें शामिल होकर आपसी नेटवर्किंग के नए रूपों का आनंद लें।

स्थान: Day Suites बैंगलोर, (Prestige शांतिनिकेतन के विपरीत)

तारीख और समय: 23 नवंबर, 2018 (11:00 AM – 2:00 PM)

रजिस्टर करें: यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *