mCaffeine ने RP-SG Ventures के नेतृत्व में जुटाई $ 2M फंडिंग

  • by Yogesh
  • June 11, 2019

स्किन और हेयर केयर ब्रांड mCaffeine ने मंगलवार को घोषणा की है कि उसने अपनी सीरीज ए फंडिंग राउंड में आरपी-एसजी वेंचर्स के नेतृत्व में 2 मिलियन डॉलर जुटाए है।

बता दें कि mCaffeine के इस फंडिंग राउंड में भाग लेने वाले अन्य प्रमुख निवेशकों में अपूर्वा सलारपुरिया (Apurva Salarpuria), एलवी एंजेल फंड (LV Angel Fund), केआरएस जम्वाल (KRS Jamwal) और तेलमा इन्वेस्टमेंट्स (Telama Investments) शामिल थे ।

गौरतलब है कि पिछले साल मार्च में, mCaffeine ने हाई-प्रोफाइल निवेशकों के एक समूह से $ 500,000 जुटाए थे, जिनमें हरमिंदर साहनी (Harminder Sahni), कौशल अग्रवाल (Kaushal Aggarwal) और अन्य लोग भी शामिल थे।

वहीं इस फंडिंग के बारे में जानकारी देते हुए mCaffeine ने एक बयान जारी कर बताया कि कंपनी इस फंडिंग का उपयोग ऑनलाइन और ऑफलाइन उपस्थिति बढ़ाने के लिए करेगी, और अनुसंधान और उत्पाद विकास के लिए अगले 12 महीनों में 30 और उत्पादों को शामिल करने के लिए अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी।

READ  Arzooo.com ने Jabbar Internet Group के नेतृत्व में जुटाई $ 1M की फंडिंग

बता दें कि mCaffeine ने की स्थापना अक्टूबर 2016 में विकास लछवानी और तरुण शर्मा ने की थी। वर्तमान में mCaffeine के पास अपने पोर्टफोलियो में 10 उत्पाद हैं। वहीं mCaffeine का दावा है कि वह आधे मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवा दे चुका है।

इस निवेश के बारे में जानकारी देते हुए mCaffeine के सह-संस्थापक विकास लछवानी ने कहा कि,

“सभी mCaffeine उत्पादों की कल्पना (envisioned), इंजीनियर ( engineered), डिजाइन ( designed) और भारत में निर्मित हैं। आरएंडडी (R&D) में आगे निवेश करने, डिजिटल चैनलों में वितरण का विस्तार करने और हमारे संचालन को जारी रखने के लिए हाल ही में अर्जित धन का उपयोग किया जाएगा। इसके साथ ही, mCaffeine ने अगले 12 महीनों में 30 और उत्पादों को शामिल करने के लिए अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करने की योजना बनाई है। ”

गौरतलब है कि इस निवेश का हिस्सा रहे गोयनका (Goenka ) भी mCaffeine के निदेशक मंडल में भी शामिल होंगे। mCaffeine अपने उत्पादों को अपने ई-कॉमर्स (e-commerce ) पोर्टल के माध्यम से वितरित करता है और साथ ही अमेज़न (Amazon), Nykaa और फ्लिपकार्ट (Flipkart) सहित सभी प्रमुख ई-कॉमर्स (e-commerce ) पोर्टलों के माध्यम से बेचता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *