Go-Jek arm ने किया Sequoia India और Times Internet में 250 करोड़ का निवेश

  • by Yogesh
  • June 22, 2019

गो-वेंचर्स ( Go-Ventures) ने इंडोनेशिया की तकनीकी स्टार्टअप में से एक, सिकोइया इंडिया (Sequoia India)  और टाइम्स इंटरनेट (Times Internet) के साथ, ने 35.5 मिलियन डॉलर या 250 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

यह गो-जेक ने भारत में भीवतीन स्थानिय कंपनियों के साथ अपनी तकनीकी और इंजीनियरिंग प्रतिभा को बढ़ावा देने के लिए वित्तीय निवेश किया है। इतना ही नहीं आरटीपी ग्लोबल, (RTP Global) बीनेक्स्ट, (Beanxt) बेस ग्रोथ (Base Growth)  और वेंचर हाइवे (Venture Highway) सहित अन्य निवेशकों ने भी इस राउंड में भाग लिया है। इस बात की जानकारी ईटी( ET) द्वारा पिछले साल दिसंबर में दी गई थी।

वहीं इस दौरान एमपीएल (Sequoia India)   के सीईओ (CEO) साई श्रीनिवास किरण जी ने कहा था कि,

“हमारा लक्ष्य एक वैश्विक मंच होना है जहां कोई भी उपयोगकर्ता गेम चुन सकता है और टूर्नामेंट खेल सकता है, और उसी समय गेमिंग डेवलपर समुदाय को सक्षम करने के लिए बुनियादी ढांचे और वितरण का निर्माण कर सकता है।,”

गौरतलब है कि मैसेजिंग ऐप हाइक (Hike) को अपना स्टार्टअप क्रेओ (Creo )बेचने के बाद किरण ने पिछले साल शुभम मल्होत्रा ​​के साथ कंपनी की स्थापना की थी। बता दें कि फिलहाल एमपीएल (MPL) 25 गेमिंग डेवलपर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर होस्ट करता है जिसे वह वर्ष के अंत तक 100 तक बढ़ाने और वैश्विक बाजारों में लॉन्च करने की योजना बना रहा है। वहीं कंपनी डेवलपर्स के साथ गारंटीकृत अपफ्रंट पेमेंट मॉडल पर काम करती है, जो इसके शुरू होने के बाद रेवेन्यू शेयरिंग में ले जाने की योजना बनाती है।

READ  SucSEED Venture Partners ने किया शैक्षिक नेटवर्किंग पोर्टल LetzConnect में निवेश

वहीं टाइम्स इंटरनेट (Times Internet) के वीपी कॉर्प विकास ने कहा था कि,

“इंटरनेट आधारित प्रतिस्पर्धी आकस्मिक खेल अत्यधिक सामाजिक अनुभव हैं और हमारा मानना ​​है कि एमपीएल (MPL) विश्व स्तर पर इस श्रेणी में अग्रणी होगा,”

वहीं मितेन संपत, ने बताया कि एमपीएल (MPL) एक ईस्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म है जहां उपभोक्ता वास्तविक कौशल और सामाजिक गेमिंग सामग्री जीतने के लिए क्रिकेट, पहेली, शतरंज, वर्ग पहेली सहित “कौशल-आधारित खेल” टूर्नामेंट के रूप में भाग लेते हैं। वहीं मितेन ने दावा किया कि यह एप 25 मिलियन से अधिक ग्राहकों ने इंस्टॉल किया है।

सिकोइया कैपिटल (Sequoia Capital) (india) सिंगापुर के प्रबंध निदेशक शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि,

” अपने उद्योग की अग्रणी विकास और मेट्रिक्स के साथ, एमपीएल भारत में एक प्रमुख मोबाइल इंटरनेट कंपनी बनने की क्षमता है। वहीं Google-KPMG की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में ऑनलाइन गेमिंग उद्योग, अब $ 290 मिलियन तक आंका गया है। तथा यह आंकड़ा 2021 तक $ 1 बिलियन तक बढ़ने की उम्मीद है।”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *