Ola Electric ने Vodafone के पूर्व सीईओ अरुण सरीन को अपने बोर्ड में किया नियुक्त

  • by Yogesh
  • May 29, 2019

ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric)  ने मंगलवार को कहा कि कंपनी ने वोडाफोन ग्रुप (Vodafone Group) के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) अरुण सरीन को स्वतंत्र निदेशक के तौर पर बोर्ड में जोड़ लिया है।

बता दें कि अरुण सरीन टेलीकॉम (Telecom) जगत में एक बड़ा नाम हैं।  अरुण सरीन  सिस्को सिस्टम्स (Cisco Systems), एसेंचर (Accenture), चार्ल्स श्वाब (Charles Schwab) और ओला (Ola) की पैरेंट कंपनी एएनआई टेक्‍नोलॉजीज (ANI Technologies) के लिए काम कर चुके हैं।

अरुण सरीन की नियुक्ति के बारे में बात करते हुए, ओला (Ola) के सह-संस्थापक और सीईओ, भावेश अग्रवाल ने कहा कि,

“ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) का उद्देश्य एक पारिस्थितिकी तंत्र (ecosystem) का निर्माण करना है जो भारत और दुनिया भर में विद्युत गतिशीलता (electric mobility) को अपनाने में तेजी ला सकता है। वैश्विक व्यवसायों (global businesses) के निर्माण का अरुण का अनुभव और उभरते बाजारों और अवसरों के बारे में उनकी गहरी समझ हमारे मिशन के लिए क्रियान्वयन में ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) में हमारे लिए बहुत मूल्यवान होगी। इन वर्षों में, उनके मार्गदर्शन और समर्थन ने ओला (Ola) को वैश्विक परिप्रेक्ष्य (global perspective) के साथ एक संगठन के रूप में विकसित होने में मदद की है। हम उनके निरंतर मार्गदर्शन और सलाह के लिए तत्पर हैं। ”

READ  रामदेव की कंपनी 'पतंजलि' का मैसेजिंग ऐप 'Kimbho' गूगल प्ले स्टोर से हुआ गायब

वहीं ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) के बोर्ड में अपनी नियुक्ति को लेकर अरुण सरीन ने कहा कि “बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (Electric mobility) आज समय की जरूरत है और यह दुनिया की कुछ बेहद जटिल समस्याओं, जैसे कि जलवायु परिवर्तन (climate change), प्रदूषण (pollution), गैर-नवीकरणीय (non-renewables ) चीजों पर अत्यधिक निर्भरता को हल करने में हमारी मदद कर सकती है, ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) एक पारिस्थितिकी तंत्र (ecosystem) का निर्माण करके परिवर्तन का नेतृत्व कर रहा है जो विश्व स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहनों (electric vehicles) को अपनाने में मदद कर सकता है। मैं भाविश और ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) में टीम के साथ काम करने के लिए तत्पर हूं, जो गतिशीलता के भविष्य के लिए उनकी साहसिक दृष्टि की ओर है।”

READ  Reliance Capital ने 1,450 करोड़ में बेची RNAM में अपनी 10.75 फीसद हिस्सेदारी

गौरतलब है कि हाल ही में, रतन टाटा की टाटा संस (Tata Sons), ने ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) में इकाई की श्रृंखला ए फंडिंग में निवेश किया था। वहीं ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने इस साल मार्च में 400 करोड़ रुपये जुटाए थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *