Ola ने पिछले 15 महीनों में किया अंतरराष्ट्रीय परिचालन में $ 60M का निवेश

  • by Yogesh
  • May 15, 2019

ओला (Ola) ने पिछले 15 महीनों में अपने अंतरराष्ट्रीय संचालन में $ 60 मिलियन का निवेश किया है। इस बात की जानकारी कंपनी ने सिंगापुर पीटीई में दी थी। कंपनी ने यह निवेश कॉर्पोरेट नियामक प्राधिकरण के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजारों को नियंत्रित करने के लिए किया था।

बता दें कि ओला (Ola) ने पिछले 15 महीनों में $ 60 मिलियन का निवेश किया था। वहीं कंपनी ने इस साल मार्च में $ 6 मिलियन का निवेश किया है। वर्तमान में ओला (Ola) सिंगापुर (Singapore) ऑस्ट्रेलिया (Australia), न्यूजीलैंड (Zealand), श्रीलंका ( Sri Lanka) बांग्लादेश (Bangladesh), और अमेरिका तक में अपना व्यवसाय फैला चुकी है। हाल ही में कंपनी ने ब्रिटेन की संचालन इकाई को सिंगापुर से नीदरलैंड में स्थानांतरित कर दिया है।

READ  Ola को अमेरिकी निवेशकों से मिला लगभग 114 करोड़ रूपये का ताज़ा निवेश

गौरतलब है कि फरवरी 2018 में ओला (Ola) ने ऑस्ट्रेलिया Australia) के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय संचालन की शुरुआत की थी। तथा वर्तमान में ओला (Ola) ऑस्ट्रेलिया Australia) के सात प्रमुख शहरों में अपनी पकड़ बना चुकी है। वहीं ओला (Ola) ने ऑस्ट्रेलिया में 40,000 से अधिक ड्राइवरों के होने का दावा किया है। साथ ही कंपनी ने एक साल में अरब से अधिक सवारी करने का दावा किया है। साथ ही ओला (Ola) ने दावा किया है कि कंपनी के साथ एक लाख से अधिक चालक जुडे हुए हैं। तथा कंपनी के दुनिया भर के 110 से अधिक शहरों में कुल 125 मिलियन ग्राहक हैं।

वहीं ओला (Ola) के लिए यह साल काफी व्यस्त रहा है। इस साल कंपनी के फंड में $ 2 बिलियन की वृद्धि हुई है।  साथ ही ओला (Ola)  ने अपनी ओला इलेक्ट्रिक के लिए 400 करोड़ रुपये का फंड जुटाया है। जिसमें कंपनी मैट्रिक्स पार्टनर्स (Matrix Partners), रतन टाटा (Ratan Tata) और टाइगर ग्लोबल (Tiger Global) जैसे निवेशकों के साथ जुड़ी है।

READ  क्रेडिट कार्ड और इंश्योरेंस बेचने के लिए Ola ने RBI से माँगी इजाज़त

गौरतलब है कि ओला (Ola) ने अब तक टेमासेक (Temasek) और सॉफ्टबैंक (Softbank) जैसे निवेशकों से कुल 3.5 बिलियन डॉलर का फंड जुटाया हैं, वहीं ओला में फंडिंग सीरीज J के सचिन का निवेश कंपनी की वैल्यू को लगभग $ 6 बिलियन तक बढ़ा सकता है।

खैर अब यह देखना होगा कि क्या ओला (Ola) वैश्विक स्तर पर उबेर (Uber), लिफ़्ट (Lift) जैसी कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा कर पाती है या नहीं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *