Ola ने की इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए स्पेसिफ़ाइड टेक्नोलॉजी सेंटर की स्थापना

  • by Yogesh
  • June 14, 2019

ओला (Ola) ने हाल ही में घोषणा की है कि वह खाड़ी क्षेत्र में एक एडवांस टेक्नोलॉजी सेंटर (advanced technology centre) स्थापित कर रही है, जो मुख्य रूप से इलेक्ट्रिक कनेक्टेड ऑटोनोमस व्हीकल्स (electric, connected and autonomous vehicles) में अगली पीढ़ी की तकनीकों को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

बता दें कि यह इलेक्ट्रीक मोवेलिटी से जुड़े वाहनों में कंपनी की महत्वाकांक्षाओं को तेज करने के लिए अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी समाधानों का निर्माण करेगा, साथ ही स्वायत्त वाहनों के भविष्य में प्रयोगों का नेतृत्व करेगा। इसके लिए कंपनी अपनी टीम में 150 इंजीनियरों को नियुक्त करना चाहती है।

हालांकि टीम द्वारा इस सेंटर के शुरु को लेकर समय सीमा की पुष्टि नहीं की गई है। ओला (Ola) प्रौद्योगिकी, उत्पाद के क्षेत्र में प्रतिभा की खोज कर रहा है और एआई (artificial intelligence) और मशीन लर्निंग (machine learning) के विशेषज्ञों की भी तलाश कर रही है।

ओला (Ola) द्वारा जारी किए गए एक प्रेस बयान में कहा गया है कि,

“यह कदम दुनिया भर के अरबों लोगों के लिए गतिशीलता-चालित परिवर्तनों को आगे बढ़ाने के लिए कंपनी की वैश्विक पहल का एक हिस्सा है।”

वहीं ओला (Ola) के सह-संस्थापक और सीटीओ अंकित भाटी ने कहा कि,

“यहां की घाटी और प्रतिभा पारिस्थितिकी तंत्र अगली पीढ़ी की गतिशीलता समाधानों के विकास के लिए बहुत अनुकूल हैं। वैश्विक गतिशीलता के रूप में हमारी यात्रा में यह एक बड़ा कदम है। यह मिशन दुनिया भर की प्रतिभाओं को हमारे साथ जुड़ने के लिए प्रेरित करता है, एडवांस टेक्नोलॉजी सेंटर (advanced technology centre) आने वाले समय में परिवर्तनकारी गतिशीलता प्रौद्योगिकी का केंद्र बिंदु होगा। हम विश्व स्तरीय गतिशीलता नवाचारों के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं और उन लोगों के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं, जो उतने ही भावुक हैं जितना कि हम एक अरब लोगों के लिए गतिशीलता का निर्माण कर रहे हैं।”

गौरतलब है कि वर्तमान में ओला (Ola) भारत (India), यूके (UK), ऑस्ट्रेलिया (Australia) और न्यूजीलैंड (New Zealand) सहित 150 से अधिक शहरों में मौजूद है, वहीं ओला (Ola) का दावा है कि वह 150 मिलियन से अधिक उपभोक्ताओं को अपनी सेवा दे रहा है, और कंपनी सालाना एक बिलियन से अधिक राइड पूरी कर रही है।

READ  Realme 2 Pro आज 'Snapdragon 660' प्रोसेसर और 'Rs. 13,990' की कीमत के साथ भारत में हुआ लॉन्च

बता दें कि भारत में ओला (Ola) पास राइड-हेलिंग सेवाओं के अलावा, अपनी इलेक्ट्रिक-वाहन (electric-vehicle) शाखा ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) है, जिसने 400 करोड़ रुपये की फंडिंग जुटाई हैं।

वहीं ओला (Ola) के संस्थापक भाविश अग्रवाल का कहना है कि,

“उनके लिए और उद्यमियों के लिए सबसे बड़ी प्रेरणा बड़े पैमाने पर प्रभाव पैदा करने की क्षमता है, यही हमारे लिए प्रेरक शक्ति है परिवहन और गतिशीलता हर किसी के लिए मुख्य आवश्यकता है और यही वह जगह है जहाँ बहुत सारा पैसा जाता है। हमारा मुख्य ध्यान हमेशा इस बात पर रहा है कि हम भविष्य का निर्माण कैसे कर सकते हैं।”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *