विज्ञान, प्रौद्योगिकी और प्रबंधन क्षेत्र की प्रतिभाओं को मंच देने एक बार फ़िर आ रहा है ‘Pragyan’ (NIT Trichy)

  • by Ashutosh Kumar Singh
  • March 10, 2019

आज के दौर में यह अत्यंत आवश्यक है कि विज्ञान, प्रौद्योगिकी और प्रबंधन क्षेत्र में उभरने वाली प्रतिभाओं को सही प्रोत्साहन और उचित प्लेटफार्म मिलता रहे।

दरअसल बढ़ता तकनीकी दौर आज भी अपार संभावनाओं से भरा हुआ है। और ऐसे में नवचारों और नई प्रतिभाओं को मौका देने से क्षेत्र में अपेक्षित बदलाव और अपडेट होते रहते हैं।

और अब इन्हीं संभावनाओं और नवचारों को मंच देने आया है NIT Trichy (एनआईटी त्रिची) का ‘Pragyan 2019’ (प्रज्ञान 2019)

पिछले कुछ वर्षों से निरंतर ही एनआईटी त्रिची (NIT Trichy) एक संपन्न मंच के रूप में विज्ञान, प्रौद्योगिकी और प्रबंधकीय उद्यम जैसे क्षेत्रों में युवाओं की रचनात्मकता की अभिव्यक्ति के लिए अवसर प्रदान कर रहा है।

READ  Asus का ZenFone Max M2 और Pro M2 भारत में हुआ लॉन्च, सस्ती क़ीमत ने लुभाया

इस वर्ष प्रज्ञान 2019 (Pragyan 2019) अपनी ‘स्पेक्ट्रम’ थीम के साथ अपने समृद्ध अनुभवों के साथ नवचारों के लिए मार्गदर्शन इत्यादि के इरादे से आयोजित किया जा रहा है। प्रज्ञान 2019 का यह संस्करण जहाँ ‘Larsen & Toubro’ द्वारा प्रायोजित किया जा रहा है, वही सह-प्रयोजक्ताओं में Times Now, GE Healthcare और National Instruments जैसे नाम शुमार हैं। 

वही हम अपने पाठकों से बता दें कि आपका अपना Techसंवाद इस आयोजन में बतौर डिजिटल मीडिया पार्टनर के तौर पर इस इवेंट की एक एक अपडेट आप तक पहुंचाएगा।

इस बीच हम आपको बता दें कि यह इवेंट आपको दिलचस्प प्रदर्शनियों की भी मेजबानी करता नज़र आएगा, जिसमें Slow Dance
Frame और Pepperbot (मानव भावनाओं को पढ़ने में सक्षम एक एंड्राइड) जैसे नाम शुमार होंगें।

READ  #बजट2019: 'मुद्रा योजना' के चलते देश की अर्थव्यवस्था से समझौता कर रही है मोदी सरकार?

इसके साथ ही लगातार दूसरे साल भी ‘प्रज्ञान’ ने Human Library के साथ साझेदारी की है।

चार दिनों तक चलने वाला यह इवेंट 14 से 17 मार्च तक आयोजित किया जा रहा है। तो इस साल की नई थीम ‘स्पेक्ट्रम’ के साथ यह इवेंट नए उच्च मानकों और पिछले संस्करण की तुलना में कई आयामों में विस्तारित रूप के साथ नज़र आएगा। तो आप भी शामिल हो इस आयोजन में और देखें विज्ञान, प्रौद्योगिकी और प्रबंधन क्षेत्र से जुड़ी प्रतिभाएं और उनके आयाम।

वर्कशॉप इत्यादि से जुड़ी जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें।

 

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *