Razorpay ने लॉच किया अपना पेमेंट पेज

  • by Yogesh
  • April 25, 2019

पेमेंट सॉल्यूशंस फर्म Razorpay ने अपने प्रोडक्ट सुइट का विस्तार करने के लिए अपना पेमेंट पेज लॉन्च करने जा रही है।

बता दें कि पेमेंट पेज के लॉट को लेकर कंपनी का उद्देश्य छोटे और मध्यम वर्ग के व्यवसायों को जल्दी से कस्टम-ब्रांडेड पेमेंट पेज को स्थापित करने में मदद करना है, ताकि वे बिना किसी रखरखाव शुल्क के अपने ग्राहकों से भुगतान स्वीकार कर सकें।

Razorpay के सीईओ हर्षिल माथुर ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि यह पेमेंट पेज उन व्यवसायों के लिए है जिनके पास वेब या मोबाइल नहीं है, जैसे कि शैक्षिक संस्थान, इवेंट ऑर्गनाइज़र, यूटिलिटी कंपनियां, नॉन-प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन और अभियान, इंश्योरेंस प्रीमियम कलेक्शन आदि।

इसके लिए व्यवसाय अपने खुद के पेमेंट पेज बना सकते हैं या फिर पहले से मौजूद पांच टेम्पलेट्स में से किसी एक का चयन कर सकते हैं। या फिर स्केच से अपना खुद का टेम्पलेट बना सकते हैं।  कंपनी इस पेज से प्रत्येक लेनदेन के लिए 2% भुगतान गेटवे कमीशन चार्ज करेगी।

READ  Cashify ने किया चंडीगढ़ स्थित गैजेट रिपेयरिंग प्लेटफॉर्म Teksolvr का अधिग्रहण

वहीं इस बारे में जानकारी देते हुए माथुर ने कहा कि वे पिछले दो महीनों से बीटा में अपने प्रोडक्ट का परीक्षण कर रहे हैं। इस दौरान, Schindler, Swiggy, Don Bosco School, BMW Financial Services, Nestaway, Testbook, और FinanceBazaar सहित 700 से अधिक व्यवसायों ने इसका उपयोग करना शुरू कर दिया है।

वहीं माथुर ने कहा कि कंपनी अब FY20 के अंत तक अपने होस्ट किए गए कस्टम-ब्रांडेड पेज के लिए लगभग 10,000 छोटे और मध्यम वर्ग के व्यवसायों को अपने साथ जोड़ने का लक्ष्य बना रही है।

बता दें कि टाइगर ग्लोबल बैक्ड पेमेंट फर्म (Tiger Global-backed payment firm) ने भी पिछले साल रज़ोरपे पेमेंटन गेटवे का उपयोग करने वाले व्यापारियों को अपने साथी गैर बैंकिंग वित्त कंपनी (NBFC) से पैसे उधार लेने की अनुमति देने के साथ-साथ उपभोक्ताओं को आसान किस्त और क्विक लोन योजनाओं का विकल्प चुनने का विकल्प दिया था।

READ  Twitter ने दिया अपने यूजर्स को पासवर्ड बदलने का दिया निर्देश

इसके सलाथ ही Razorpay ने हाल ही में RazorpayX भी लॉन्च किया था। यह प्लेटफॉर्म कैश फ्लो, देय भुगतान, विक्रेता भुगतान और अन्य जैसी सुविधा देगा।

आपको बता दें कि डिजिटल पेमेंट प्लेटफ़ॉर्म Instamojo भी छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए ऑन-डिमांड पेमेंट और ई-कॉमर्स ऑफ़र प्रदान करता है। कंपनी ने इस साल जनवरी में Gunosy Capital, AnyPay और Kalaari Capital सहित अन्य निवेशकों से कुल 7.75 मिलियन डॉलर जुटाए थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *