Reliance Industries बनी देश की सबसे वैल्युएबल कंपनी, TCS को छोड़ा पीछे

  • by Yogesh
  • May 15, 2019

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) देश की सबसे ज्यादा मार्केट वैल्यू वाली कंपनी बन गई। दो ट्रेडिंग सेशन पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) को पीछे छोड़कर टाटा कंसल्टैंसी सर्विसेस (TCS) ने लिस्टेड कंपनियों में अपनी बादशाहत कायम की थी।

बता दें कि मंगलवार को मार्केट क्लोजिंग के समय रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) का शेयर बीएसई पर 2.33 फीसदी मजबूत होकर 1259.50 रुपए पर बंद हुआ। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 7,98,385.98 करोड़ रुपए के स्तर पर पहुंच गया, जो कि TCS से लगभग 12,505 करोड़ रुपए ज्यादा है। मंगलवार को टीसीएस (TCS) का शेयर 1.72 फीसदी कमजोर होकर 2,094 रुपए पर बंद हुआ था, जिसके चलते कंपनी की मार्केट कैप 7,85,883 करोड़ रुपए रह गई थी।

READ  Reliance ने खरीदी चीनी कंपनी Hamleys, अब खिलौना बाजार में मचेगी खलबली

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के शेयर में भारी गिरावट देखने को मिल रही थी। तथा शेयरों में  गिरावट के चलते बीते गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) को पीछे छोड़ते हुए टीसीएस (TCS) देश की सबसे वैल्युएबल कंपनी बन गई थी।

बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के साथ ही टीसीएस (TCS) के बाद एचडीएफसी बैंक (HDFC bank), एचयूएल (HUL) और आईटीसी ITC देश की टॉप 5 कंपनियों में शामिल हैं। हालांकि इन कंपनियों की मार्केट कैप में शेयर में आने वाले उतार-चढ़ाव के कारण शेयरों के आधार पर रोजाना बदलाव होता रहता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *