Jumpstart ने Venture Catalysts से जुटाई सीड फंडिंग

  • by Yogesh
  • June 11, 2019

सास (SaaS) आधारित आधुनिक ग्राहक इंटरैक्शन प्लेटफॉर्म जम्पस्टार्ट (Jumpstart) ने मंगलवार को घोषणा की है कि इसने वेंचर कैटलिस्ट्स (Venture Catalysts) से सीड फंडिंग प्राप्त की है।

बता दें कि जम्पस्टार्ट (Jumpstart) स्थानीय और एसएमई व्यवसायों को अपनी ऑनलाइन समीक्षाओं को बढ़ाने और ग्राहक संचार को अनुकूलित करने की अनुमति देता है, हालांकी इस फंडिंग की पूंजू को लेकर जम्पस्टार्ट (Jumpstart) ने आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन शुरुआती स्तर के स्टार्टअप्स में वेंचर कैटेलिस्ट (Venture Catalyst) $ 250,000- $ 1.5 मिलियन की सीमा में निवेश करते हैं।

जम्पस्टार्ट (Jumpstart)  की स्थापना 2017 के अंत में राघव सोनी और क़मर सिद्दीकी द्वारा की गई थी। जम्पस्टार्ट (Jumpstart) ब्रांडों को खरीद निर्णय, ब्रांड दृश्यता और ग्राहक अनुभव को ड्राइव करने में मदद करता है। इसने पहले ही रिटेल और सर्विस स्पेस में 50 वर्टिकल में 4,000 से अधिक व्यवसायों का अधिग्रहण कर लिया है।

READ  लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में हैं संभावनाएं, 2020 तक 215 बिलियन डॉलर का होगा कारोबार

वहीं इस फंडिंग को लेकर जम्पस्टार्ट (Jumpstart) के सह-संस्थापक राघव सोनी ने कहा कि,

“यह फंडिंग राउंड हमें अपने उद्योग-पहले नवाचार पर दोगुना करने में मदद करेगा, जिससे लाखों व्यवसायों को उनके आसपास जाने वाले डिजिटल परिवर्तन को अपनाने में मदद मिलेगी, जम्पस्टार्ट (Jumpstart) ने छोटे और बड़े ऑफलाइन-आधारित व्यवसायों को बढ़ावा देने के लिए एक मिशन के साथ शुरुआत की। स्थानीय ब्रांडों ने जम्पस्टार्ट (Jumpstart) के मालिकाना समीक्षा रिव्यू और सामाजिक वाणिज्य विशेषताओं को अपनाकर नए ग्राहकों के कदमों में 40 प्रतिशत तक की वृद्धि देखी है, और अपने स्थानों में सबसे भरोसेमंद व्यवसाय बन गए हैं। ”

एक्सेल द्वारा प्रकाशित एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, भारत 2025 तक $ 50 बिलियन के वैश्विक SaaS अवसर के लिए घर होगा। बड़ी संख्या में एसएमई (SME ) और स्थानीय उद्यमों द्वारा डिजिटल लीफ को चालू करने के साथ, जम्पस्टार्ट (Jumpstart) जैसे प्लेटफार्मों को एक एनबलर के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है। स्टार्टअप ने कहा कि ग्राहकों को इन स्थानीय उद्यमों के लिए लाना और एक उच्च प्रतिस्पर्धी, डिजिटल-संचालित व्यापार पारिस्थितिकी क्षेत्र में खेल के मैदान को समतल करना।

READ  மேகக் கணிமை வரையறுக்கும் 3 அடுக்குகள்:

वहीं इस निवेश पर टिप्पणी करते हुए, वेंचर कैटलिस्ट (Venture Catalyst) के संस्थापक डॉ. अपूर्व शर्मा ने कहा कि,

“VCats  हमेशा ऐसे व्यवसायों की तलाश में रहते हैं जो परिवर्तन के अगले चरण में उत्प्रेरक के रूप में काम कर सकें। जम्पस्टार्ट (Jumpstart) एक मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति विकसित करने और अधिक उपभोक्ताओं तक प्रभावी रूप से पहुंचने के लिए स्थानीय उद्यमों के सूत्रधार के रूप में अपनी भूमिका में, इस भूमिका को पूरी तरह से फिट करता है। जम्पस्टार्ट (Jumpstart) की तकनीकी और उत्पाद स्तर की परिपक्वता और इसके गहन बाजार अनुसंधान ने भी हमें इस कंपनी में सीड अवस्था में निवेश करने के लिए प्रेरित किया है।”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *