Indus OS ने Samsung Ventures से सीरीज़ बी राउंड में जुटाया 5.75 मिलियन डॉलर का फंड

  • by Yogesh
  • July 11, 2019

मुंबई स्थित इंडस ओएस (Indus OS) ने सैमसंग (Samsung) और मौजूदा निवेशकों वेन्चर (Ventures) के निवेश शाखा से सीरीज बी फंडिंग राउंड में 5.75 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। यह सैमसंग वेंचर्स इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन (Samsung Ventures Investment Corporation) का भारत में पहला निवेश है।

इस फंडिंग राउंड के साथ ही स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम (smartphone operating system) स्टार्टअप की कुल फंडिंग $ 18.75 मिलियन हो गई है।

सैमसंग आरएंडडी इंस्टीट्यूट (Samsung R&D Institute) में कॉर्पोरेट वीपी और सीटीओ आलोकनाथ डे ने कहा कि,

“बढ़ती मोबाइल ऐप (mobile-app) अर्थव्यवस्था और मोबाइल-डेटा (mobile-data) की खपत भारतीय इंटरनेट उपभोक्ताओं द्वारा अभ्यस्त सामग्री की खपत के प्रमुख संकेतक हैं, विशेष रूप से अलौकिक भाषाओं में, मौखिक सामग्री की इस बढ़ती मांग के संज्ञान में, सैमसंग गैलेक्सी स्टोर (Samsung Galaxy Store) अब स्थानीय ऐप के लिए समृद्ध रूप से काम कर रहा है। इंडस ऐप बाज़ार (Indus App Bazaar) हमारे उपयोगकर्ताओं के लिए मूल्य लाने के उस लक्ष्य को प्राप्त करने में हमारी मदद कर रहा है।,”

इंडस ऐप बाज़ार (Indus App Bazaar) कंपनी का स्वदेशी ऐप स्टोर है, जिसमें 400,000 से अधिक एप्लिकेशन हैं जो एक मजबूत व्यक्तिगत अनुशंसा इंजन के साथ निर्मित हैं। यह उपभोक्ताओं को उन ऐप्स को जल्दी से देखने और डाउनलोड करने की क्षमता देता है जो उनकी आवश्यकताओं को पूरा करे सकें।

READ  भारत मोबाइल ऐप इंस्टॉल में कर रहा है दुनिया का नेतृत्व, 2019 में किया गया TikTok सबसे अधिक डाउनलोड

एक प्रेस बयान में इंडस ओएस (Indus OS) के सह-संस्थापक और सीईओ राकेश देशमुख ने कहाकि,

“जैसा कि हम एक व्यापक दर्शकों को इंडस ओएस (Indus OS) के अनुभव की पेशकश करने के लिए देखते हैं, ये धनराशि हमें 100 मिलियन भारतीय उपभोक्ताओं को उनकी पसंद की भाषा में एक सामग्री और वाणिज्य मंच के साथ सशक्त बनाने के हमारे लक्ष्य तक पहुंचने में मदद करेगी, जो वास्तव में समावेशी डिजिटल विकास और सभी के लिए उपयोगकर्ता अनुभव सुनिश्चित करेगी।,”

गौरतलब है कि 2017 में, इंडस ओएस (Indus OS) ने अपनी सीरीज ए राउंड इन ओमिडयार नेटवर्क वेंचर्य (Omidyar Network, Ventureast), और जेएसडब्ल्यू वेंचर्स (JSW Ventures) से $ 4 मिलियन जुटाए। उससे पहले, एंजेल राउंड में इनमोबी (InMobi) के नवीन तिवारी, स्नैपडील (Snapdeal) के रोहित बंसल, क्विकर (Quikr) के प्रणय चुलेट और टेमासेक होल्डिंग्स (Temasek Holdings) के मयंक सिंघल ने भाग लिया था।

READ  Walmart का FlipKart को ख़रीदना लगभग तय

2015 में राकेश देशमुख, आकाश डोंगरे, और सुधीर बांगरमंडी द्वारा स्थापित इंडस ओएस (Indus OS) का दावा है कि इसके स्मार्टफोन ब्रांड पार्टनर्स (smartphone brand partners) में 10 मिलियन का उपयोगकर्ता आधार है, जिसमें माइक्रोमैक्स (Micromax), इंटेक्स (Intex), कार्बन (Karbonn), सेल्कॉन (Celkon) और स्वाइप (Swipe) शामिल हैं।

इंडस ओएस (Indus OS) एक भारत-केंद्रित मंच पर उपभोक्ताओं, ऐप डेवलपर्स (app developers) और स्मार्टफोन ब्रांडों को एक साथ लाता है। इसने हाल ही में सैमसंग (Samsung) के साथ एक उत्पाद एकीकरण शुरू किया है, जहां इंडस ओएस (Indus OS) के हिस्से का इंडस ऐप बाज़ार (Indus App Bazaar), सैमसंग गैलेक्सी स्टोर (Samsung’s Galaxy Store) को पावर दे रहा है। अधिक स्मार्टफोन ब्रांडों के साथ काम करके, इंडस ओएस (Indus OS) भारत में 35 प्रतिशत स्मार्टफोन उपभोक्ताओं का अधिग्रहण करने का इरादा रखता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *