हर साल 2 करोड़ उपभोक्ताओं को सर्विस प्रोवाइडर्स से जोड़ रहा ‘सुलेखा’

  • by Yogesh
  • May 15, 2019

2007 में चेन्नई के सत्या प्रभाकर के द्वारा शुरु की गई सर्विस प्रोवाइडर्स से जोडने वाली कंपनी सुलेखा (SULEKHA) ने दावा किया है कि वह हर साल 2 करोड़ लोगों से जुड़ रही है।

सुलेखा (SULEKHA) नाम से अपनी कंपनी की शुरुआत करने वाले ऑन्त्रप्रन्योर सत्या प्रभाकर ने बताया कि उनका स्टार्टअप एक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म के ज़रिए लोकल सर्विस प्रोवाइडर्स के बारे में उपभोक्ताओं को जानकारी उपलब्ध कराता है।

वहीं इस बारे में जानकारी देते हुए कंपनी के सीईओ सत्या ने बताया कि “वे कंपनी का टर्नओवर तो नहीं बता सकते, लेकिन इतनी जानकारी ज़रूर दे सकते हैं कि हर साल उनका टर्नओवर कई मिलियन डॉलर्स का आंकड़ा छूता है, सुलेखा भारत के उन चुनिंदा बिज़नेस वेंचर्स में से एक है, जो ईबीआईटीडीए प्रॉफ़िटिबिलिटी (EBITDA Profitability) का दावा कर सकता है।”

READ  "Zoho" ने किया "ePoise" का अधिग्रहण

सुलेखा (SULEKHA) के सीईओ सत्या ने बताया कि “भारत में सुलेखा (SULEKHA) का मुख्यालय चेन्नई में है और यूएस (US) और कनाडा (Canada) के ऑपरेशन्स के लिए सुलेखा (SULEKHA) ऑस्टिन और टेक्सस स्थित अपने ऑफ़िसों से प्रबंधन करता है।

सुलेखा (SULEKHA) के सीईओ ने बताया कि उनके डिजिटल सर्विस प्लेटफ़ॉर्म को हर साल 20 मिलियन यूज़र्स मिलते हैं और इस प्लेटफ़ॉर्म के साथ 70 हज़ार से भी अधिक भुगतान आधारित सर्विस मुहैया कराने वाले वेंचर्स जुड़े हुए हैं, सुलेखा (SULEKHA) के निवेशकों में नॉर्वेस्ट वेंचर पार्टनर्स (Norway Venture Partners), सिलिकन वैली, मितसुई कॉर्पोरेशन (Mitsui corporation), टोक्यो और जीआईसी (GIC),सिंगापुर शामिल हैं।

READ  अब सीधे WhatsApp के जरिये बोलकर टाइप करें मैसेज

हाल ही में एक न्यूज प्लेटफॉर्म के साथ बात करते हुए सुलेखा (SULEKHA)  के फ़ाउंडर और सीईओ सत्या प्रभाकर ने बताया कि “सुलेखा (SULEKHA) ने हर शहर में हज़ारों सर्विस प्रोवाइडर्स को बड़े ग्राहक वर्ग तक पहुंचने में मदद की है। वे अपने बिज़नेस के 50 प्रतिशत ऑपरेशन्स के लिए सुलेखा (SULEKHA) पर निर्भर हो चुके हैं। इन सर्विस प्रोवाइडर्स में पैकर्स ऐंड मूवर्स (Packers and Movers), पेस्ट कंट्रोल (Paste control) , एसएपी ट्रेनिंग (SAP training), बिग डेटा ट्रेनिंग (Big Data Training), सिक्यॉरिटी गार्ड सर्विस प्रोवाइडर्स (Security guard service providers), सीसीटीवी इन्सटॉलेशन (CCTV Installation), होम अप्लायंस सर्विस (Home Appliance Service) आदि शामिल हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *