Taco Bell भारत में खोलने वाली है 600 से ज्यादा रेस्त्रां, 20 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

  • by Yogesh
  • May 17, 2019

अमेरिकी फास्ट फूड कंपनी यम ब्रांड (Yum brand) ने हाल ही में एलान किया है कि वह भारत में टैको बेल (Taco Bell) के 600 आउटलेट खोलेगी। बता दें कि यम ब्रांड (Yum brand) के इस फैसले से भारत में 20 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

बता दें कि टैको बेल (Taco Bell) के इंटरनेशनल प्रेसिडेंट लिज विलियम ने गुरुवार को आधिकारिक तौर पर घोषणा करते हुए कहा था कि उन्होंने बर्मन हॉस्पिटैलिटी (Burman Hospitality) के साथ एक मास्टर फ्रेंचाइजी एग्रीमेंट  (Master franchise agreement) पर साइन किया है। विलियम ने कहा कि, “हम भारत में आने वाले 10 सालों में 600 रेस्त्रां खोलने की योजना बना रहे हैं। फिलहाल, अकेले अमेरिका में टैको बेल (Taco Bell) के 7000 रेस्त्रां है, वहीं दुनिया भर के अलग अलग देशओं में टैको बेल (Taco Bell)  के 500 रेस्त्रां खोले गए हैं।”

READ  साइबर हमलों के सर्वाधिक प्रभावित देशों में भारत दूसरे स्थान पर: रिपोर्ट

गौरतलब है कि टैको बेल (Taco Bell) ने 2010 में पहली बार भारत में प्रवेश कर और अपने रेस्त्रा खोले थे। तथा 2015 में टैको बेल (Taco Bell)  ने बर्मन हॉस्पिटैलिटी (Burman Hospitality) के साथ फ्रैंचाइज़ी पार्टनरशिप की थी। जिसके चलते टैको बेल (Taco Bell)  ने  देश में कुल 35 रेस्त्रां खोले थे।

वहीं इस बारे में जानकारी देते हुए बर्मन हॉस्पिटैलिटी (Burman Hospitality) के निदेशक गौरव बर्मन ने बताया कि, “एक स्टोर को खोलने में लगभग 3 करोड़ रुपए का खर्चा आएगा।“ बता दें कि कि भारत में टैको बेल (Taco Bell)  के मास्टर फ्रैंचाइज़ी समझौते के हिस्से के रूप में, बर्मन हॉस्पिटैलिटी (Burman Hospitality) में प्रवेश स्तर के टीम के सदस्यों, रेस्त्रां प्रबंधन और स्टोर पदों सहित 20,000 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा।

READ  ஒன் பிளஸ் 6டி மெக்லாரன் பதிப்பு முன் பதிவுகள் அமேசான் நேரலையில்:

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते नेशनल रेस्त्रां एसोसिएशन ऑफ इंडिया (National Restaurant Association of India) ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा था कि भारतीय रेस्त्रां उद्योग (Indian restaurant industry) ने 2018-19 में 7.3 मिलियन लोगों को रोजगार दिया और संगठित खाद्य सेवा (Organized food service) क्षेत्र ने करों में 18,000 करोड़ रुपये का योगदान दिया था। 2018-19 में भारतीय फूड सर्विस (Indian food service) का मार्केट लगभग 4,23,865 करोड़ रुपये है, जो कि 2022-23 तक बढ़कर 5,99,782 करोड़ रुपये होने का अनुमान है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *