लॉजिस्टिक स्टार्टअप Locus ने Falcon Edge और Tiger Global से जुटाई $ 22 मिलियन की फंडिंग

  • by Yogesh
  • May 14, 2019

लॉजिस्टिक्स मैनेजमेंट स्टार्टअप Locus ने फाल्कन एज कैपिटल (Falcon Edge Capital) और टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट LLC के नेतृत्व में अपने सीरीज B दौर में $ 22 मिलियन रुपये की फंडिंग जुटाए हैं।

बता दें कि फंडिंग राउंड में इस मौजूदा निवेशकों एक्सफ़िनिटी वेंचर पार्टनर्स (Exfinity Venture Partners) और ब्ल्यू वेंचर्स (Blume Ventures) ने भी फंडिंग राउंड में भाग लिया है, वहीं इस बारे में जानकारी देते हुए लुकस ने कहा कि “ यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ फाइलिंग में, Locus ने कहा कि उसने पिछले महीने 17 व्यक्तिगत निवेशकों से $ 28 मिलियन की फंडिंग जुटाई है।

बता दें कि Locus की स्थापना मार्च 2015 में बिट्स पिलानी के एक पूर्व छात्र निशिथ रस्तोगी और IIT- खड़गपुर से स्नातक गीत गर्ग द्वारा की गई थी। दोनों ने पहले अमेजन में साथ काम किया था।

READ  Razorpay ने लॉच किया अपना पेमेंट पेज

बता दें कि कंपनी ने पिछले साल जून में नए और मौजूदा निवेशकों से फंडिंग के प्री-सीरीज बी राउंड में 4 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई थी।

गौरतलब है कि Locus, एक आपूर्ति श्रृंखला अनुकूलन कंपनी है जो मालिकाना एल्गोरिदम का उपयोग करती है और अपने ग्राहकों को आपूर्ति श्रृंखला चुनौतियों और परिचालन जटिलताओं को दूर करने के लिए मदद करती है।

वहीं इस बारे में बात करते हुए कंपनी के सह- संस्थापक, फाल्कन एज कैपिटल

“, ब्लू डार्ट और अपने ग्राहकों के साथ, (Locus) टीम ने अत्याधुनिक तकनीक और एल्गोरिथम-चालित परिणामों को बनाने और वितरित करने की क्षमता का प्रदर्शन किया है, जो बड़े पैमाने पर व्यवसाय को आरओआई (ROI) प्रदान करते हैं,”

बता दें कि फाल्कन एज कैपिटल (Falcon edge capital) की स्थापना 2012 में रिचर्ड गर्सन ने उडवाडिया और रयान खुरे के साथ मिलकर की थी। वहीं  फाल्कन एज कैपिटल (Falcon edge capital)  ने भारत में लगभग आधा दर्जन निवेश किए हैं। VCCEdge के अनुसार, कंपनी के मोज़ेक डिजिटल के डेटा रिसर्च प्लेटफॉर्म ने भारत के $ 400 मिलियन से अधिक के कुल निवेश का खुलासा किया है।

READ  #ब्रेकिंग: OYO ने किया 220 करोड़ रूपये में 'को-वर्किंग' स्पेस Innov8 का अधिग्रहण

वहीं टाइगर ग्लोबल (Tiger Global) ने भारत में पिछले साल के अंत में तीन साल का अंतराल समाप्त होने के बाद अपनी निवेश की गति को बढ़ाया है। फर्म ने पिछले महीने, बिजनेस-टू- बिजनेस एग्री-मार्केटिंग प्लेटफॉर्म में $ 90 मिलियन का निवेश किया है। वहीं कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में, ज़ोनोटी में $ 50 मिलियन के सीरीज़ फंडिंग दौर का नेतृत्व किया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *