डेटा साइंस स्टार्टअप TheMathCompany ने सीरीज A राउंड में Arihant Patni से जुटाया फंड

  • by Yogesh
  • July 3, 2019

बेंगलुरु और शिकागो स्थित डेटा साइंस स्टार्टअप TheMathCompany ने गुरुवार को घोषणा की है कि इसने उद्यमी और उद्यम पूंजीपति अरिहंत पाटनी से सीरिज ए राउंड ने फंड़िंग प्राप्त की है।

वहीं TheMathCompany ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि उसने अरिहंत पाटनी से कितनी राशि जुटाई है।  TheMathCompany ने कहा कि अरिहंत पाटनी ने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में निवेश किया था। TheMathCompany इस फंडिंग का उपयोग विश्व स्तर पर अपने पदचिह्न का विस्तार करने, अगली पीढ़ी के प्लेटफार्मों का निर्माण करने और ग्राहक अनुभव को बढ़ाने के लिए करेगी।

इस फंडिंग के बारे में जानकारी देते हुए TheMathCompany के सह-संस्थापक और सीईओ सायंडब बनर्जी ने कहा कि,

“हम व्यापक और मजबूत एनालिटिक्स रणनीतियों को परिभाषित और निष्पादित करके, उद्यम-व्यापक परिवर्तनों के बारे में जाने के तरीके बदल रहे हैं।”

बता दें कि TheMathCompany की शुरुआत सितंबर 2016 में Sayandeb Banerjee, Aditya Kumbakonam, और Anuj Krishna ने की थी। TheMathCompany एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (artificial intelligence), और मशीन लर्निंग (machine learning ) फर्म है जो संगठनों को बुद्धिमत्ता को बदलने, डोमेस्टिक वैल्यू बढ़ाने और उन्हें विश्लेषणात्मक रूप से आत्मनिर्भर बनाने में मदद करता है।

READ  Microsoft ने भारत में 10 शिक्षण संस्थानों के साथ मिलकर की AI डिजिटल लैब्स की शुरुआत

वहीं TheMathCompany ने एक बयान में कहा कि,

“डेटा इंजीनियरिंग (data engineering), डेटा विज्ञान  (data science) और समाधान परिनियोजन (solution deployment) में सेवाओं की एक श्रृंखला के साथ 250 से अधिक डेटा वैज्ञानिकों (data scientists), डेटा इंजीनियरों (data engineers) और विज़ुअल विशेषज्ञों को नियुक्त किया है। यह अमेरिका, ब्रिटेन, सिंगापुर, हांगकांग, यूरोप और मध्य पूर्व में CPG, खुदरा (retail), बीमा (insurance) और बैंकिंग ( banking) जैसे उद्योगों के 30 से अधिक फॉर्च्यून और 500 ग्राहकों के साथ काम करता है।,”

वहीं TheMathCompany ने कहा कि वह शुरुआत से ही अपनी वृद्धि को दोगुना कर रहा है और इस वित्तीय वर्ष में अनुमानित राजस्व $ 10 मिलियन की दर से वृद्धी का लक्ष्य बना रहा है

READ  संवाद 2018: फंडिंग थम जाने पर क्यों फ़िके से पड़ जातें हैं 'भारतीय टेक स्टार्टअप'? 'मुनाफ़े' को लेकर क्यूँ नहीं हैं गंभीर

वहीं अपने निवेश के बारे में जानकारी देते हुए पटनी कंप्यूटर परिवार कार्यालय (Patni Computers Family Office) से अरिहंत पाटनी ने कहा कि,

“पाटनी कंप्यूटर सेवाओं (Patni computer services) के विकास का हिस्सा रहा है, सॉफ्टवेयर वितरण स्थान को बदलने, मैं दुनिया भर के ग्राहकों तक अपनी पहुंच बढ़ाने और विस्तार करने के लिए TheMathCompany में समान क्षमता देखता हूं। यह केवल एक वित्तीय निवेश नहीं है, बल्कि एक टीम के साथ संबंध है जो डेटा विज्ञान के लिए मेरे जुनून और भविष्य में टीम का समर्थन करने की प्रतिबद्धता को साझा करता है।”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *