zomato-introduces-tamper-proof-packaging-in-10-cities-techsamvad-hindi-news

Zomato ने भारत के 10 शहरों में शुरू की टैम्पर प्रूफ पैकेजिंग’ सेवा

  • by Ashutosh Kumar Singh
  • March 23, 2019

हाल के दिनों में ऑनलाइन रेस्तरां गाइड और फूड ऑर्डरिंग प्लेटफ़ॉर्म ज़ोमैटो (Zomato) अपनी सेवाओं और खानों के साथ हो रही छेड़छाड़ को लेकर काफी विवादों में रहा है। 

और खाने से छेड़छाड़ की शिकायतों के समाधान के तौर पर ही कंपनी ने टैम्पर प्रूफ पैकेजिंग को अपनाने की बात कही थी। और अब कंपनी ने अपनी बात पर अमल करते हुए भारत के 10 शहरों में फूड डिलीवरी को सुरक्षित और विश्वसनीय बनाने के लिए टैम्पर प्रूफ पैकेजिंग की सेवा का आगाज़ कर दिया है। 

इसके साथ ही Zomato ने कहा कि कंपनी इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए बायोडिग्रेडेबल पैकेजिंग समाधान भी पेश करेगी।

हम आपको बता दें की इस सेवा के लांच पर कंपनी ने कहा,

“यह पैकेजिंग पूरी तरह से सुरक्षित होगी और किसी भी तरह की छेड़छाड़ होने पर इससे वह 100% सामने आ जाएगी। एक बार रेस्तरां द्वारा भोजन को सील करने के बाद इसको केवल टॉप-एंड स्ट्रिप काटकर खोला जा सकता है, और अगर किसी छेड़छाड़ के मकसद से इसको खोला, तो उसके लिए इसको वापस पैक करना असंभव होगा, जिससे आसानी से पता लगाया जा सकता है कि रेस्तरां से निकलने के बाद इस भोजन के साथ छेड़छाड़ की गई है या नहीं?”

हम आपको बता दें कि पहले चरण में इस पैकेजिंग दिल्ली एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, पुणे, जयपुर, चंडीगढ़, नागपुर और वडोदरा जैसे 10 शहरों में पेश किया गया है।

कुछ दिनों बाद इसको अन्य 180 से अधिक शहरों में भी लॉन्च किया जाएगा जहां ज़ोमैटो की ऑनलाइन ऑर्डरिंग और खाद्य वितरण सेवाएं मौजूद हैं।

इस बीच Zomato के सीईओ मोहित गुप्ता ने कहा,

“Zomato Safely Sealed सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जोड़ने का हमारा नवीनतम प्रयास है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारे उपयोगकर्ताओं को भोजन उतना ही अच्छा मिले जितना कि यह रसोई में तैयार किया गया था।”

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *