Horses Stables के 2nd सीजन 39 स्टार्टअप्स ने किया Pitch; कुल 16 करोड़ की डील

लोकप्रिय अमेरिकी टीवी शो Shark Tank के भारतीय संस्करण Horses Stables ने 21, 22, और 23 सितंबर को बेंगलुरु के शेरेटन ग्रांड ओरियन मॉल में अपने दूसरे सीजन की शूटिंग पूरी की।

शूटिंग के अंतिम दिन, अभिनेता, गायक, और मेजबान राजीव खंडेलवाल सेलिब्रिटी पैनेलिस्ट के रूप में शो में शामिल हुए, जबकि पेटीएम ने तीन दिवसीय कार्यक्रम के लिए सामुदायिक भागीदार के रूप में काम किया।

200 आवेदकों के बीच एक जटिल स्क्रीनिंग प्रक्रिया के बाद, 39 शॉर्ट लिस्टेड स्टार्टअप और आठ निवेशकों के पैनल के साथ इस शो को पूरा किया गया।

हम आपको बता दें कि इस सीजन में Digital India Payment  द्वारा 5.75 करोड़ रुपये के सबसे बड़े सौदे के साथ कुल 16 करोड़ रुपये का सौदा हुआ।

इस शो में पिच करने वाले स्टार्टअप के पास 8 मिनट का समय होता है जिसके बाद पैनल के साथ एक सवाल-जवाब सत्र शुरू होता है।

इस बीच आपको बता दें कि Horses Stables के सीज़न 1 में 59 स्टार्टअप्स को Pitch करने का अवसर मिला था और तब 30% का Conversion रेट देखने को मिला। वहीँ इस बार इसके सीजन 2 में कुल 39 स्टार्टअप को Pitch करने का अवसर मिला और लेकिन Conversion रेट बढ़कर 50% तक पहुंच गया।

इस सीजन में सफल स्टार्टअप्स के प्रतिशत में वृद्धि देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि Horses Stables की विश्वसनीयता बढ़ रही है और यह फंड जुटाने के लिए एक मंच के रूप में उभर रहा है।

इसमें एक और चीज़ भी खास रही, दरसल अर्जित सफलता शुल्क का एक हिस्सा महिलाओं के बीच उद्यमशीलता को बढ़ावा देने वाले संगठन, Womennovators को दान किया जाएगा।

भाग लेने वाले स्टार्टअप फार्मास्युटिकल्स, एग्रीकल्चर, फिन-टेक, टेक्नोलॉजी, कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, बी2बी और बी2सी जैसे उद्योगों से जुड़े हुए थे।

READ  मुंजाल फैमिली ऑफिस ने किया Atomberg Technologies में निवेश

Horses Stables 2 सीज़न के बारे में बोलते हुए, राजीव खंडेलवाल ने कहा,

“सभी सभी नए उद्यमियों के लिए अपार संभावनाओं का प्रवेश द्वार है।”

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *