Agara Labs ने ब्ल्यूम वेंचर्स के नेतृत्व में जुटाया $ 2.5M फंड

  • by Yogesh
  • July 26, 2019

बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप, Agara Labs ने ब्ल्यूम वेंचर्स (Blume Ventures) और आरटीपी ग्लोबल (RTP Global) से प्री-सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में $ 2.5 मिलियन की फंडिंग जुटाए हैं।

वहीं इस फंडिंग राउंड को लेकर Agara Labs ने एक आधिकारी बयान जारी कर बताया कि सिलिकॉन वैली ब्लू चिप क्लेन पर्किंस (Silicon Valley blue chip Kleiner Perkins) की गणना करने वाली कंपनी Agara Labs इस फंडिंग का उपयोग उत्पाद विकास के लिए और उत्तरी अमेरिका में बिक्री टीम स्थापित करने के लिए करेगी।

2017 में अभिमन्यु सिंह, पंकज गुप्ता और अर्जुन महेश्वरन ने मिलकर Agara Labs की स्थापना की थी। Agara Labs सबसे जटिल प्रकार के प्रश्नों के लिए एंड-टू-एंड (end-to-end) ग्राहक सहायता संचालन को स्वचालित करती है। यह स्टार्टअप 10 मिलियन से अधिक ऐतिहासिक ग्राहक सहायता प्रश्नों और अन्य मालिकाना डेटा स्रोतों पर परिष्कृत डीप लर्निंग मॉडल (sophisticated Deep Learning models) का प्रशिक्षण देकर ऐसा कर रहा है।

READ  SuperDaily के अधिग्रहण के बाद Swiggy अब देगा Dailyninja,Milkbasket और BB को टक्कर

Agara Labs के सह-संस्थापक अभिमन्यु सिंह ने कहा कि,

“अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और बड़े पैमाने पर डेटा का दोहन करके, हम ग्राहकों के समर्थन को सभी के लिए सुखद और संतोषजनक अनुभव में बदल रहे हैं।”

Agara Labs का प्रमुख उत्पाद सिया (Sia) एक पूरी तरह से स्वायत्त फोन समर्थन एजेंट (autonomous phone support agent) है जो सीधे ग्राहकों के साथ कॉल कर सकता है और अपनी समस्याओं को उसी तरह से संभाल सकता है जिस तरह से एक मानव एजेंट करता है। यह ग्राहक की हर बात को समझता है, उसे वास्तविक समय में प्रोसेस करता है, और प्राकृतिक भाषा में उनका जवाब देता है।

वहीं Agara Labs का दावा है कि इस वर्ष कंपनी ने अब तक 250,000 से अधिक प्रश्नों का प्रसंस्करण किया है। तथा कंपनी इस वर्ष दो मिलियन से अधिक सपोर्ट रिक्वेस्ट को संभालने के लिए अग्रसर है।

READ  इस हफ़्ते हुए कुछ भारतीय स्टार्टअप में बड़े निवेश

वहीं इस फंडिंग को लेकर आरटीपी ग्लोबल (RTP Global) के पार्टनर किरिल कोझिवनिकोव ने कहा कि,

“हम मशीन लर्निंग वर्टिकल (Machine Learning vertical) में भारत में सबसे अधिक तकनीक-प्रेमी टीमों में से एक को वापस लेने के लिए खुश हैं। Agara Labs ने एक शीर्ष स्तरीय तकनीकी समाधान का निर्माण किया है, जो बहुराष्ट्रीय उद्यम कंपनियों द्वारा मान्य है, और महत्वपूर्ण स्केलेबिलिटी (scalability) क्षमता वाला उत्पाद है। ”

गौरतलब है कि आरटीपी ग्लोबल (RTP Global) एक अंतर्राष्ट्रीय उद्यम पूंजी फर्म है जो AI, B2B SaaS, IoT, FoodTech, HealthTech, Mobility, PropTech, और e-Commerce जैसे क्षेत्रों में प्रौद्योगिकी उद्यमियों का निवेश और समर्थन कर रही है, आरटीपी ग्लोबल (RTP Global) ने पहले प्रैक्टो (Practo), स्नैपडील (Snapdeal) और रेबेल फूड्स (Rebel Foods) जैसे भारतीय स्टार्टअप का समर्थन किया था, जो कि फासोस ब्रांड (Faasos brand ) को संचालित करता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *