ऐश्वर्या राय ने पर्यावरण इंटेलिजेंस स्टार्टअप Ambee में किया निवेश

  • by Yogesh
  • July 17, 2019

ऐश्वर्या राय ने अपनी माँ वृंदा केआर के साथ बेंगलुरु के एक स्टार्टअप एंबी (Ambee) में 1 करोड़ रुपये का निवेश किया है, जो हवा की गुणवत्ता के बारे में डेटा प्रदान करता है। इससे पहले, उन्होंने महाराष्ट्र में पवन ऊर्जा परियोजनाओं में निवेश किया था।

कंपनी में इस साल फरवरी में कुल मिलाकर 2.26 करोड़ रुपये का निवेश किया है, जो कि एंजेल निवेशकों के साथ-साथ यूएस-आधारित स्टार्टअप TechStars द्वारा किया गया है।

2017 में अक्षय जोशी, जयदीप सिंह, और मधुसूदन आनंद द्वारा स्थापित, बेंगलुरु स्थित एंबी (Ambee) वास्तविक समय में हाइपरलोकल वायु गुणवत्ता के बारे में जानकारी प्रदान करता है।

कंपनी ने दिसंबर 2018 में अपने एक राउंडमें फंडिंग को बढ़ा दिया था, जब उसने स्टार्टअप इनक्यूबेटर वेंचर कैटालिस्ट्स (incubator Venture Catalysts) के साथ-साथ गूगल इंडिया (Google India) के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर राजन आनंदन के साथ अन्य एंजेल निवेशकों से पूंजी जुटाई थी।

READ  "Delivery" ने "Zomato" के UAE व्यापार का किया अधिग्रहण

हाल ही में, भारतीय स्टार्टअप्स में निवेश करने के लिए बॉलीवुड हस्तियों की काफी दिलचस्पी देखी जा रही है। जून के अंतिम सप्ताह में अभिनेता अक्षय कुमार ने पहनने योग्य टेक स्टार्टअप आरक्यू  GOQii में एक अज्ञात राशि का निवेश किया था। निवेश के बाद, अभिनेता रणनीतिक सलाहकार, साझेदार और ब्रांड एंबेसडर के रूप में कंपनी के बोर्ड में शामिल हो गए।

वहीं दीपिका पादुकोण ने अपने निवेश शाखा केए एंटरप्राइजेज (KA Enterprises) के माध्यम से IISc-incubated spacetech स्टार्टअप Bellatrix Aerospace में निवेश किया था। यह स्टार्टअप द्वारा उठाए गए $ 3 मिलियन प्री-सीरीज़ ए राउंड का हिस्सा था।

इससे पहले, मई में, सुगंधित और ग्रीक योगहर्ट ब्रांड एपिगैमिया (Epigamia) की मूल कंपनी ड्रम फूड इंटरनेशनल (Drums Food International) ने यह भी कहा था कि दीपिका पादुकोण ने कंपनी में एक अज्ञात राशि का निवेश किया है और अब वे एफएमसीजी ब्रांड (FMCG brand) के एक भागीदार और रणनीतिक सलाहकार के रूप में काम करेगी। यह निवेश भी दीपिका पादुकोण की पूर्ण स्वामित्व वाली कॉर्पोरेट इकाई केए एंटरप्राइजेज एलएलपी (KA Enterprises LLP) के माध्यम से किया गया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *