July 7, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

Nearbuy के सीईओ और सह-संस्थापक, ‘अंकुर वारिकू’ ने दिया पद से इस्तीफ़ा

डील डिस्कवरी प्लेटफॉर्म, Nearbuy के सीईओ और सह-संस्थापक अंकुर वारिकू ने आज एक बड़ा ऐलान करते हुए कंपनी के सीईओ के रूप में पद से इस्तीफ़ा दे दिया।

इसका ऐलान अंकुर ने आज सुबह LinkedIn में एक पोस्ट के जरिये किया, जिसने वारिकू ने कहा, वह नवंबर में कंपनी को अन्य सह-संस्थापकों रवि शंकर और स्नेहेश मित्रा को Nearbuy के प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंप कंपनी छोड़ देंगें।

आपको बता दें कि शंकर फ़िलहाल Nearbuy में बतौर COO कार्यरत हैं और अब वह CEO की भूमिका में नज़र आ सकतें हैं। वहीँ मित्रा उनकी जगह COO का कार्यभार संभालेंगे।

हालाँकि Paytm के स्वामित्व वाली Nearbuy में वारिकू शेयरधारक और बोर्ड सदस्य के रूप में अपनी भूमिका जारी रखेंगें।

आपको बता दें कि Nearbuy की स्थापना 2011 में Groupon India के रूप में हुई थी, जब शिकागो स्थित इसकी पैरेंट कंपनी Groupon Inc ने SoSasta का अधिग्रहण किया था।

वारिकू और शंकर Groupon में कार्यकारी थे और SoSasta के संस्थापकों के बाद उन्होंने पूर्व में कंपनी का नेतृत्व भी किया था। बाद में, Sequoia द्वारा 2015 में Groupon Inc से बाहर निकालने के बाद Groupon India को री-ब्रांड कर Nearbuy का नाम दिया गया था।

इसके दो साल बाद, भुगतान फर्म Paytm ने Little के साथ मिलकर Nearbuy का अधिग्रहण कर लिया था। Paytm ने Little और Nearbuy के शेयरधारकों के बीच एक शेयर विनिमय समझौते को पूरा करवाया था जिसके बाद Nearbuy पूरी तरह से Little Internet के स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन गई।

लेकिन ऐसे मौके पर वारिकू का पद छोड़ना और भी दिलचस्प हो जाता है जब उन्होंने खुद ही दावा किया था कि Nearbuy ने पिछले दो महीने से पॉजिटिव राजस्व हासिल कर लिया है।

हालांकि कंपनी ने RoC के साथ FY19 के लिए अपनी वित्तीय फाइलिंग नहीं की है। लेकिन Paytm की वार्षिक रिपोर्ट में कंपनी के लिए की एक बार फ़िर हानि वाली छवि सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार, Nearbuy का इस वित्तीय वर्ष का नुकसान 51 करोड़ रुपये के करीब था, और कारोबार वित्त वर्ष 19 में 44 करोड़ रुपये से अधिक जा रहा था।

amicableashutosh@gmail.com'

Co-Founder & Editor-In-Chief
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *