Apple Event 2019 : कंपनी ने iPhone 11, iPad 7 और Watch Series 5 जैसे नए प्रोडक्ट किये पेश

भारतीय समय के अनुसार कल रात को Apple Event 2019 का सफ़ल आयोजन किया गया। इसको लेकर दुनिया भर के अन्दर लोगों में उत्साह देखा गया और इंटरनेट भी इसकी तमाम ख़बरों और मीम्स से भरा दिखा।

हालाँकि इस बीच दुनिया अग्रणी टेक कंपनियों में शुमार Apple ने एक ओर जहाँ अपने इस इवेंट में Apple iPhone 11 के तीन मॉडल iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max को लॉन्च किया। वहीं साथ ही कंपनी ने Apple Watch Series 5 और गेमिंग सर्विस Apple Arcade, Apple TV Plus, iPad 7 और i Pad के लिए अलग ऑपरेटिंग सिस्टम iPad OS भी दुनिया के सामने पेश किया है।

कंपनी का यह बहुप्रतीक्षित इवेंट कैलिफोर्निया स्थित कंपनी हेडक्वार्टर में आयोजित किया गया। तो आइए जानते हैं इन सभी प्रोडक्ट्स के बारे में कुछ ऐसी चीज़ें जो इसको खास बनाती हैं।

iPhone 11

इस लिस्ट में तो सबसे पहले iPhone11 का ही जिक्र किया जाए यह तो स्वाभविक है। दरसल कंपनी का यह बहुप्रतीक्षित फ़ोन बैक में दो कैमरा सेंसर 12 MP वाइइ एंगल सेंसर और 12 MP अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर के साथ आता है। और यही मुख्यतः इवेंट में लोगों के आकर्षण का भी केंद्र बना।

READ  इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं ने किया GST में मिली 5 pc कटौती का स्वागत

Apple A13 चिपसेट से लैस यह फ़ोन 6.1-इंच की Liquid Retina डिस्प्ले के साथ होगा। और अनुमानित तौर पर इस iPhone 11 की कीमत 699 डॉलर होगी।

वहीँ बात की जाए iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max की तो  यह दोनों फ़ोन क्रमशः 5.8 इंच और 6.5 इंच डिस्प्ले साइज में लॉन्च किये गये हैं।

iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max दोनों में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। तीनों कैमरा सेंसर 12 मेगापिक्सल के होंगे।इस बीच सबसे महत्वपूर्ण बात इनकी कीमतों की करें तो कंपनी ने iPhone 11 Pro को 999 डॉलर और iPhone 11 Pro Max को 1099 डॉलर की कीमत में लॉन्च किया है।

READ  ஆப்பிள் $570 மில்லியன் வரித் தீர்வை ஏற்றுக்கொள்கிறது

साथ ही हम आपको बता दें की इनकी शिपिंग अमेरिका में 20 सितंबर से शुरू होगी।

Apple Watch Series 5

इस नई Apple Watch Series 5 को ऑलवेज ऑन रेटिना डिस्प्ले (Always-on Retina Display) टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया है। इसके साथ ही इसमें बिल्ट इन कंपास की सुविधा भी प्रदान की गई है। इसका बैटरी बैकअप करीब 18 घंटे का है।

Apple Watch Series 5 को कंपनी ने 399 डॉलर की शुरुआती कीमत के साथ लांच किया है। लेकिन इसके हायर वेरिएंट की कीमत 499 डॉलर तक निर्धारित की गई है। यह भी आपको Apple स्टोर्स पर 20 सितंबर से मिल सकेगी।

Apple iPad 7

वही इस बीच Apple ने इस इवेंट में iPad 7 को भी पेश किया। इसमें नया लांच ऑपरेटिंग सिस्टम iPad OS दिया गया है। साथ ही इसमें 10.2 इंच का डिस्प्ले होगा। iPad 7 को 329 डॉलर की कीमत के साथ लॉन्च किया है।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *