CarDekho चीनी निवेशक Autohome से हासिल कर सकता है $100 मिलियन का निवेश

ऑनलाइन कार मार्केटप्लेस CarDekho जल्द ही अपना मूल्यांकन $700 मिलियन तक का कर सकता है, और इसकी वजह बन सकता है कंपनी के द्वारा कथित तौर पर जल्द हासिल किये जा सकने वाला $100 मिलियन का निवेश।

जी हाँ! मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक चीनी निवेशक कंपनी Autohome Inc. जल्द ही CarDekho में $70 मिलियन का निवेश कर सीरीज डी राउंड के निवेश दौर का नेतृत्व कर सकती है और इसके साथ ही अन्य कई निवेशकों की भागीदारी के जरिये यह राउंड करीब $100 मिलियन डॉलर का हो सकता है।

आपको बता दें कि Autohome अटकलों के मुताबिक एक रणनीतिक निवेशक के रूप में बोर्ड में शामिल हो सकती है। वहीँ Autohome के नेतृत्व वाले इस निवेश दौर में मौजूदा निवेशकों के अलावा Sequoia Capital भी भागीदारी करता नज़र आ सकता है।

READ  Zoomcar ने अपनी 'पैरेंट कंपनी' और WeWork India के सीईओ से हासिल किया 55 करोड़ रूपये का निवेश

आपको बता दें कि Sequoia Capital असल में Autohome में भी एक निवेशक है। हालांकि इस कथित निवेश दौर में शामिल होने वाले नामों में से किसी ने भी इस दौर की संभवना को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

आपको बता दें कि भारतीय ऑटोमोबाइल क्षेत्र इस समय मंदी की मार झेलता नज़र आ रहा है और ऐसे में कंपनी द्वारा अगर यह दौर क्लोज किया जाता है तो यह कंपनी के रणनीतिकारों की बड़ी उपलब्धि मानी जाएगी।

आपको बता दें कि CarDekho एक ऐसे मॉडल पर आधारित है जहां वह अपने प्लेटफॉर्म पर नई और पुरानी कारों को बेचती है। हालाँकि कई विशेषज्ञों का कहना है कि मंदी का असर इन ऑनलाइन कार डीलरों पर नहीं पड़ा है।

READ  इसरो की सबसे शक्तिशाली सैटलाइट, 'The Big Bird' हुई लॉन्च, बेहतर बनाएगी इंटरनेट कनेक्टिविटी

इस बीच कंपनी भी वाहनों की ख़रीद को लेकर खरीदारों के बीच रुचि का दावा करती है कि नए या इस्तेमाल किए गए वाहनों को लेकर आज भी लोग काफी रूचि दिखाते हैं।

CarDekho के अनुसार प्लेटफॉर्म पर पुरानी कारों के लिए 150,000 पूछताछ और नई कारों के लिए करीब 300,000 पूछताछ आ चुकीं हैं।

हम आपको बता दें कि CarDekho ने अब तक कुल $185 मिलियन का निवेश जुटाया हिया और नए संभावित $100 मिलियन डॉलर के निवेश के साथ ही इसक मूल्यांकन $400-$500 मिलियन से बढ़कर $700 मिलियन तक पहुँचने की उम्मीद है।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *