Artha Venture Fund ने किया फूडटेक स्टार्टअप Daalchini में 3.5 करोड़ रुपये का निवेश

  • by Yogesh
  • July 5, 2019

phygital (भौतिक + डिजिटल) वेंडिंग मशीन बनाने वाली कंपनी Daalchini Technologies ने सीड फंडिंग राउंड में 3.50 करोड़ रुपये जुटाए हैं, इस फंडिंग राउंड का नेतृत्व अर्थ वेंचर फंड (Artha Venture Fund) ने किया है।

दिल्ली-एनसीआर आधारित फूडटेक स्टार्टअप अपने उत्पाद रेंज (product range) का विस्तार करने, रसद में सुधार करने, अपनी ब्रांड पहचान को मजबूत करने और एक मजबूत प्रबंधन टीम की भर्ती करने के लिए इस धन का उपयोग करने की योजना बना रहा है।

पूर्व Paytm कर्मचारियों प्रेरणा कालरा और विद्या भूषण द्वारा स्थापित Daalchini एक phygital वेंडिंग मशीन कंपनी है जो कॉर्पोरेट कर्मचारियों को स्वस्थ, सस्ती और घर पर पकाया जाने वाला भोजन प्रदान करती है। इसके उत्पादों को मोबाइल ऐप (mobile app) के जरिए या वेंडिंग मशीन (vending machine) की डिजिटल स्क्रीन (digital screen) पर ही ऑर्डर किया जा सकता है।

READ  स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए ई-कॉमर्स नीति में होंगे ये बड़े बदलाव

वहीं कंपनी और निवेश पर टिप्पणी करते हुए प्रेरणा ने कहा कि,

“दिल्ली और आस पास के क्षेत्र में 3,500 से अधिक छोटे टिफिन सेवाएं हैं, लेकिन वे शायद ही कभी पैमाने को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। रेस्तरां के विपरीत, घर-रसोइये के पास तैयार वस्तुएं नहीं हैं, और 40 मिनट के भीतर भोजन वितरित नहीं कर सकते हैं। वे इसे नए सिरे से तैयार करते हैं। और इसलिए एक विशेष वितरण चैनल और पूर्वानुमेय मांग की आवश्यकता है। हम, दालचीनी में, उन्हें रीच (Reach), राजस्व (Revenue) और मान्यता (Recognition) से लैस करते हैं। कर्मचारी, हम सस्ती कीमत पर तुरंत उपलब्ध स्वस्थ त्वरित काटने प्रदान करके 40 मिनट में 40 मिनट में समस्या को हल कर रहे हैं। हमें खुशी है कि अर्थ वेंचर फंड (Artha Venture Fund) Daalchini के माध्यम से घर-भोजन को सभी के लिए सुलभ बनाने में विश्वास करता है।,”

वहीं कंपनी का दावा है कि वर्तमान में दिल्ली-एनसीआर (NCR) क्षेत्र में एक दिन में लगभग 3,000 भोजन परोसने वाले 70 दुकानें हैं। यह Paytm, Snapdeal, OYO और Ernst & Young जैसी कंपनियों सहित 40 से अधिक ग्राहकों के लक्ष्य को पूरा करता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *