B 2 B ईकॉमर्स स्टार्टअप Moglix ने Tiger Global और Sequoia India के नेतृत्व में जुटाए $ 60M

  • by Yogesh
  • August 27, 2019

नोएडा स्थित बी 2 बी इंडस्ट्रियल गुड्स ईकॉमर्स मार्केटप्लेस (goods ecommerce marketplace), मोग्लिक्स (Moglix) ने सीरीज़ डी राउंड में 60 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है। टाइगर ग्लोबल के नेतृत्व में सिकोइया इंडिया और कम्पोजिट कैपिटल ने इस राउंड में भाग लिया था।

मोग्लिक्स (Moglix) के मौजूदा निवेशकों में Accel Partners, Jungle Ventures, IFC, Venture Highway और Tata Sons के चेयरमैन एमेरिटस रतन टाटा शामिल हैं।

मोग्लिक्स (Moglix) संस्थापक और सीईओ राहुल गर्ग ने कहा कि,

“यह देखना बहुत अच्छा है कि मोग्लिक्स (Moglix) एक शानदार टीम के साथ वर्ष पर 300 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है। क्षमता में सुधार करके हमारे विस्तार के प्रयासों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। प्रौद्योगिकी इनोवेशन (technology innovation), एनालिटिक्स (analytics), और एक विस्तृत लॉजिस्टिक्स इंफ्रास्ट्रक्चर नेटवर्क (logistics infrastructure network) का निर्माण और स्वामित्व करने में होगा फंड का उपयोग।,”

गौरतलब है कि कंपनी मई 2020 तक विनिर्माण के लिए सभी 25+ प्रमुख केंद्रों को कवर करने के लिए भारत में औद्योगिक वितरण केंद्रों (industrial distribution centres) का निर्माण करने के लिए धन का उपयोग करेगी। यह तकनीकी-प्रथम रणनीतियों में निवेश करना जारी रखेगा, जिससे आपूर्ति श्रृंखला और खरीद डोमेन को बाधित किया जा सके। भारतीय बाजार के लिए निर्बाध अप्रत्यक्ष खरीद एक वास्तविकता है।

READ  '10 महिला टेक फाउंडर' को भारत सरकार और AnitaB.org द्वारा किया गया सम्मानित

मार्च 2019 में, मोग्लिक्स (Moglix) ने घोषणा की थी कि यह फ्लिपकार्ट (Flipkart) के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति पर अपनी व्यक्तिगत क्षमता में एक निवेशक के रूप में शामिल था। हालांकि निवेश की राशि का खुलासा नहीं किया गया था।

मोग्लिक्स (Moglix) ने इससे पहले दिसंबर 2018 में $ 23 मिलियन सीरीज़ सी फंडिंग राउंड निकाला था।

वहीं इस निवेश को लेकर टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट (Tiger Global Management) के पार्टनर स्कॉट श्लीफर ने कहा कि

“एक मजबूत प्रबंधन टीम के साथ एक उद्योग के नेता के रूप में, मोग्लिक्स (Moglix) को निरंतर मजबूत विकास के लिए तैयार किया गया है।,”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *