संवाद 2018: ये हैं इस साल के बेस्ट बजट स्मार्टफ़ोन

स्मार्टफोन के लिहाज़ से साल 2018 काफ़ी रोमांचक साबित हुआ। इस साल जहाँ कई नामी कंपनियों ने अपने प्रीमियम स्मार्टफोन पेश किए। वहीँ बजट स्मार्टफोनों की भी बाज़ार में ख़ासी भरमार नज़र आई।

इतना ही नहीं, इस साल लांच हुए कई बजट स्मार्टफोन चौंका देने वाले फीचर्स के साथ बाज़ार में उतारे गये। तो आइये नज़र डालते हैं ऐसे ही कुछ साल के बेस्ट बजट स्मार्टफोनों पर, जिन्हें Techसंवाद ने खास आपके लिए चुना है।

Honor 8X

Huawei ने अपनी बजट श्रेणी Honor के अंतर्गत एक बार फ़िर लोगों के लिए शानदार स्मार्टफोन बाज़ार में पेश किया। यह फ़ोन Honor 8X के नाम से बाज़ार में उतारा गया। इसमें 6.5 इंच का डिस्प्ले और बेहतरीन कैमरा प्रदान किया गया था। इसकी क़ीमत बाज़ार में 14999 रुपये से शुरू हुई।

READ  Uber ने किया भारतीय FinTech क्षेत्र में प्रवेश; लॉन्च की Uber Money सुविधा

Asus Zenfone Max Pro M1 और M2

इस साल अप्रैल में लॉन्च हुए Zenfone Max Pro M1 और M2 को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया। इन फ़ोनों की विशेषताएं भी शानदार रहीं। इसके मॉडलों की क़ीमतें 9,999 रूपये से 16,999 रूपये तक रही।

Nokia 5.1 Plus 

2018 में खास यह रहा कि भारतीय बाज़ार में अपनी अलग पहचान बनाने वाली Nokia एक बार फ़िर स्मार्टफोन बाज़ार में दस्तक देती नज़र आई। कंपनी ने इस साल अपने Nokia 5.1 Plus और Nokia 6.1 जैसे स्मार्टफोन भी पेश किये। जिनकी कीमत 20,000 रूपये से कम रही।

Mi A2

जब बात बेहतरीन बजट स्मार्टफोन की हो और Mi का जिक्र न हो, ऐसा तो असंभव है। Mi ने इस साल भी अपने कई स्मार्टफोन बाज़ार में पेश किये, जिनमें से Mi A2 ने सबको आकर्षित किया। इसकी कीमत भी जहाँ 16,999 रूपये के करीब रहीं, वहीँ फीचर में इसने कई प्रीमियम फ़ोनों को टक्कर भी दी।

READ  Amazon ने भारत की भुगतान इकाई में किया 450 करोड़ रुपये का निवेश

Xiaomi Note 5 Pro

Xiaomi ने एक बार फ़िर भारत के स्मार्टफोन बाज़ार में पहला स्थान हासिल किया है। अपने Note 5 Pro जैसे शानदार फ़ोन के साथ कंपनी ने बाज़ार में काफ़ी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। इसकी 14,999 की क़ीमत ने भी ग्राहकों को खूब लुभाया।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *