महेश भूपति की सुंदरता और वेलनेस फर्म Scentials ने यूनिलीवर वेंचर्स के नेतृत्व में जुटाए 25 करोड़ रुपये

  • by Yogesh
  • June 25, 2019

मुंबई की मशहूर सेलिब्रिटी ब्यूटी एंड वेलनेस कंपनी Scentials ने सोमवार को घोषणा की है कि उसने सीरीज़ ए फंडिंग में यूनिलीवर वेंचर्स (Unilever Ventures) की अगुवाई में 25 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

वहीं इस निवेश की जानकारी देते हुए Scentials के अध्यक्ष, जिनेश मेहता ने कहा कि,

“अपनी स्थापना के बाद से, हमने उपभोक्ता को सस्ती कीमतों पर उच्च गुणवत्ता वाले सौंदर्य उत्पाद उपलब्ध कराने पर ध्यान केंद्रित किया है, और पहले से ही काफी कर्षण प्राप्त किया है। यह शीर्ष हस्तियों के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी के माध्यम से संभव हुआ है, दोनों अभिनेताओं और खेल व्यक्तियों जिनकी व्यक्तित्व और उपस्थिति न केवल भारत में बल्कि विश्व स्तर पर उपभोक्ताओं के साथ प्रतिध्वनित होती है।”

बता दें कि Scentials की स्थापना जिनेश मेहता और टेनिस स्टार महेश भूपति द्वारा की गई थी। वर्तमान में Scentials के पास खेल और मनोरंजन के क्षेत्र में कुछ सबसे सफल हस्तियों के साथ वैश्विक लाइसेंसिंग और समर्थन समझौते हैं, जो कई ब्रांडों के माध्यम से उत्पादों फ्रेग्नेंस, त्वचा की देखभाल, मेकअप और पुरुषों की ग्रूमिंग को डिजाइन, विकास, निर्माण, बाजार और वितरित करने के लिए हैं।

READ  CarDekho ने हासिल किया 500 करोड़ रु. का निवेश; वैल्यूएशन हुई $640 Mn के पार

Scentials ने इस साल जनवरी में फ्रेगनेंस श्रेणी में विराट कोहली के ‘वन 8 ब्रांड’ (One8 brand) को लॉन्च किया था। और अप्रैल 2019 में पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता के साथ स्किन केयर “एरियस” (Arias) की एक लाइन लॉन्च की थी।

Scentials के उत्पाद शॉपर्स स्टॉप (Shoppers Stop), लाइफस्टाइल (Lifestyle), हेल्थ एंड ग्लो (Health & Glow), मोर सुपरमार्केट (Supermarkets), और अमेज़न (Amazon) सहित पहले से ही उपलब्ध हैं। कंपनी ने दिवाली से पहले मलाइका अरोड़ा के साथ मेकअप लाइन के साथ शुरू होने वाली देश भर में नई लाइनों और सीमित संस्करणों को पेश करके अपना विस्तार भी करेगी।

वहीं इस निवेश को लेकर यूनिलीवर वेंचर्स (Unilever Ventures) पवन चतुर्वेदी ने कहा कि,

“Scentials एक अद्वितीय सौंदर्य ब्रांड स्टूडियो मंच का निर्माण कर रहा है, जो खेल, फिल्मों और मनोरंजन में शीर्ष स्तरीय भारतीय हस्तियों के विज्ञापन के साथ सौंदर्य श्रेणियों में तेजी से पुस्तक नवाचारों को जोड़ता है। सेलिब्रिटी भागीदारी बड़े पैमाने पर पारंपरिक और सोशल मीडिया (social media) को ड्राइविंग ब्रांड के लिए उपलब्ध कराती है।”

गौरतलब है कि यूनिलीवर (Unilever) की उद्यम पूंजी (venture capital ) और निजी इक्विटी शाखा (private equity arm) , यूनिलीवर वेंचर्स (Unilever Ventures,) ने भी इस महीने की शुरुआत में मेकफील्ड इंडिया (Mayfield India), कलारी कैपिटल (Kalaari Capital), ब्ल्यू वेंचर्स (Blume Ventures), और कुछ अन्य कंपनियों के साथ मिल्कबैकेट में 10.5 मिलियन डॉलर का निवेश किया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *