July 7, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

InnoVen Capital ने किया बाइक रेंटल स्टार्टअप Bounce के साथ $3 मिलियन डॉलर का निवेश

  • by Yogesh
  • June 21, 2019

बेंगलुरु की टू व्हीलर रेंटल स्टार्टअप कंपनी  Bounce ने InnoVen की डेट फंडिंग में $ 3 Mn का फंड जुटाया है। इन्नोवेन कैपिटल (InnoVen Capita) से $ 3 मिलियन का ऋण लेने के बाद, स्कूटर शेयरिंग एप्स वोगो (Vogo) और बाउंस ( Bounce) में सचिन बंसल ने 3-4 मिलियन डॉलर का निवेश किया है।

बता दें कि कंपनी का $ 3 मिलियन का फंडिंग हिस्सा बिना किसी शर्त के खड़ा है। सचिन बंसल फिनटेक (fintech) और एग्रीटेक सेगमेंट ( agritech segment) में 1500 अन कनवर्टेवल डिबेंचर के माध्यम से वेंचर डेब्ट के रूप में 15 लाख रुपये ($ 2 मिलियन) का निवेश कर रहा है, जिसकी कीमत 1 लाख रुपये है।

बता दें कि यह 25 करोड़ रुपये के डेट फंडिंग दौर का Tranche A है। बोर्ड आधिकारिक रिपोर्टों में अभी तक 10 करोड़ रुपये के ऋण के प्रस्तावों को शामिल किया गया है, लेकिन इसे निवेशक की पहचान को छुपाने वाले दस्तावेजों पर अंकित नहीं किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सचिन बंसल ने दावा किया है कि 3-4 मिलियन डॉलर का निवेश किया है, तो इसका मतलब यह है कि बाकी के 10 करोड़ रुपये भी उन्हीं से प्राप्त किए जाए।

वहीं दूसरी ओर, क्वालकॉम एशिया पैसिफिक (Qualcomm Asia Pacific) 15,402 सीरीज़ B1 CCPS के माध्यम से 765 करोड़ रुपये (लगभग 1 मिलियन डॉलर) का निवेश कर रहा है, जिसकी कीमत 4,653.76 रुपये है।

बता दें कि दस्तावेज़ में इनोवेन कैपिटल (InnoVen Capita) का कोई उल्लेख नहीं है, इसलिए यह भी संभव है कि शेष 10 करोड़ रुपये भी उनकी ही जेब से आते है।

बता दें कि सचिन बंसल फर्म में निवेश कर रहे हैं, तो यह निवेश व्यक्तिगत क्षमता में नहीं है, बल्कि बीएसीक्यू (BACQ) के माध्यम से है। हालांकि,  इस फर्म को अधिग्रहण और निवेश के उद्देश्य से खोला गया था, जो कि एग्रीटेक (agritech) और फिनटेक (fintech) पर आधारित है, लेकिन अब यह यह उस सेगमेंट तक सीमित नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *