July 9, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

CarDekho ने बनाई दक्षिण पूर्व एशिया में पदचिह्न के विस्तार की योजना

  • by Yogesh
  • July 25, 2019

सूत्रों के मुताबिक गिरनारसॉफ्ट (GirnarSoft) का प्रमुख पोर्टल और रतन टाटा द्वारा समर्थित कारदेखो (CarDekho)  भविष्य में दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में अपने पदचिह्न के विस्तार की योजना बना रहा है।

सूत्रों के अनुसार,

“वर्तमान में, कारदेखो (CarDekho)  इंडोनेशिया में ओटीओ (OTO) नाम से काम कर रहा है, जो कारों के लिए नंबर वन साइट बन गई है। हम अपने व्यापार को दोहराने और अन्य देशों में भी विस्तार करने की कोशिश कर रहे हैं।,”

सूत्रों के अनुसार,

“कंपनी फिलीपींस, मलेशिया और कुछ अन्य दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में ऑटो उद्योग की प्रकृति के कारण पदचिह्न का विस्तार करने की योजना बना रही है।”

वहीं गिरनसॉफ्ट (GirnarSoft) के हिस्से Gaadi.com के सह-संस्थापक, आकाश सिन्हा ने कहा कि कारदेखो ग्रुप (CarDekho group) को चालू वित्त वर्ष के दौरान पिछले वर्ष 360 करोड़ रुपये से अपना राजस्व दोगुना होकर लगभग 700 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है।

कारदेखो (CarDekho) गाडी स्टोर, पूर्व स्वामित्व वाली कारों के लिए एक खुदरा नीलामी मॉडल प्रदान करता है। (CarDekho) ने बुधवार को 2020 तक पूरे भारत में 200 गाडी स्टोर स्थापित करने की अपनी योजना के तहत पांच स्टोर खोले है।

गौरतलब है कि कारदेखो (CarDekho) ने जनवरी में कहा था कि उसने सीक्विया इंडिया (Sequoia India), हिलहाउस (Hillhouse), कैपिटल जी (CapitalG) (अल्फाबेट ग्रोथ इनवेस्टमेंट आर्म (Alphabet growth investment arm)) और एक्सिस बैंक (Axis Bank) से सीरीज सी फंडिंग राउंड में 110 मिलियन डॉलर जुटाए है। कंपनी ने तब कहा था कि वह बाजार के इस्तेमाल किए गए कार सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित बढ़ाने और बीमा, और वित्तपोषण सहित लेनदेन सेवाओं में एक मजबूत नींव बनाने के लिए नए फंड का उपयोग करेगी।

वहीं इस महीने की शुरुआत में, ग्रुप ने यह भी घोषणा की है कि वह अपने व्यवसाय के विस्तार के लिए चालू वित्त वर्ष में 2,000 लोगों को काम पर रखेगा। कारदेखो (CarDekho) वर्तमान में 2,800 से अधिक लोगों को रोजगार दे रही है, यह पूरे देश में विभिन्न प्रभागों में तकनीक और गैर-तकनीकी भूमिकाओं में पदों को जोड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *