Cars24 को अपनी पैरेंट इकाई से मिला 312 करोड़ रूपये का निवेश

हाल ही में Unbound और KCK Global की अगुवाई में सीरीज डी फंडिंग दौर में $100 मिलियन का निवेश हासिल करने के साथ जी अब एक बार फ़िर से Cars24 ने निवेश हासिल किया है। 

इस्तेमाल की गई कारों को ख़रीदने-बेचने वाला प्लेटफार्म Cars24 ने असल में अब सिंगापुर स्थित अपनी पैरेंट कंपनी Global Car Group से 311.72 करोड़ रुपये का इक्विटी निवेश हासिल किया है।

मिनिस्ट्री ऑफ कॉरपोरेट अफेयर्स (MCA) के साथ RoC फाइलिंग के अनुसार, गुरुग्राम स्थित फर्म ने 3,990 रुपये के प्रीमियम पर प्रत्येक इक्विटी शेयर के लिए 311.72 करोड़ रुपये के 7,79,313 इक्विटी शेयर जारी किए हैं।

विक्रम चोपड़ा की अगुवाई वाली कंपनी ने इस साल सितंबर में अपने सीरीज़ डी निवेश दौर की शुरुआत की थी, जिसके तहत सबसे पहला निवेश KCK FZE और अन्य से $52 मिलियन का हासिल किया गया था।

आपको बता दें कि पूर्व Fabfurnish के सह-संस्थापक चोपड़ा और मेहुल अग्रवाल द्वारा शुरू किये गया Cars24 में एक परिसंपत्ति-भारी मॉडल है, जो डीलरों की ओर से कार खरीदता है।

इसके प्रत्यक्ष प्रतियोगियों में OLX (Cash My Car) और CarDekho को गिना जाता है। इस चार पुरानी फर्म ने अब तक पूरे भारत में 176 शाखाएं स्थापित कर ली हैं और अपना संचालन कर रही है।

इसके साथ ही कंपनी ने पिछले साल ही दक्षिण दिल्ली वसंत स्क्वायर मॉल (वसंत कुंज) में पहला ऑफ़लाइन आउटलेट भी खोला था। वर्तमान में 50 भारतीय शहरों में मौजूद है, इस फर्म की 2020 तक 200 शहरों में विस्तार करने की योजना है।

अगस्त में महेंद्र सिंह धोनी ने सीरीज़ डी दौर के एक भाग के रूप में भी Cars24 में एक अज्ञात राशि का निवेश किया था। इस सौदे के बाद धोनी कंपनी में ब्रांड एंबेसडर और इक्विटी स्वामित्व वाले शख्स बन गये हैं।

इस बीच अपने नुकसान में कटौती के लिए कुछ समय पहले ही Cars24 ने कई शाखाओं से 400 से अधिक लोगों को निकाल दिया था।

इसके साथ ही कर्मचारियों के भुगतान की कथित चूक के लिए इसे एक समूह से कानूनी नोटिस भी मिला और एनसीआर क्षेत्र में विभिन्न दुकानों को बंद करना पड़ा।

आपको बता दें यह 2019 में मूल इकाई से Cars24 द्वारा प्राप्त की गई दूसरी इक्विटी फंडिंग है। इससे पहले फर्म ने अप्रैल में 77.5 करोड़ रुपये जुटाए थे।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *