स्किलिंग प्लेटफॉर्म Caymus Technology Ventures जुटाया 1.2 करोड़ रुपये का फंड

  • by Yogesh
  • August 14, 2019

मुंबई स्थित स्किलिंग प्लेटफॉर्म, केमस टेक्नोलॉजी वेंचर्स (Caymus Technology Ventures ) ने भारत और अमेरिका के एंजल निवेशकों से 1.2 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

सिलिकॉन वैली प्रौद्योगिकी (Silicon Valley technology) के लीडर, रोब सोलोमन ने इस राउंड में भाग लिया था, और सलाहकार बोर्ड मेंटर के रूप में शामिल हुए थे।

इस फंडिंग को लेकर केमस टेक्नोलॉजी वेंचर्स (Caymus Technology Ventures) ने कहा कि वह अपनी वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए पूंजी का उपयोग करेगा और अपनी कोर एआई-आधारित प्रौद्योगिकी (core AI-based technology) और उत्पाद स्टैक के लिए महत्वपूर्ण निवेश करेगा।

केमस टेक्नोलॉजी वेंचर्स (Caymus Technology Ventures) की स्थापना 2018 में कविता मेहता द्वारा की गई थी, जो एक धारावाहिक उद्यमी हैं, जिन्होंने पहले वैश्विक विश्वविद्यालय (global university) और एमबीए प्लेसमेंट के लिए शिक्षा मंच द रेड पेन (The Red Pen) की सह-स्थापना की थी।

READ  जल्द ही Jio TV, Jio Cinema, Jio Music के इस्तेमाल के लिए देने होंगे पैसे

केमस टेक्नोलॉजी वेंचर्स (Caymus Technology Ventures) की संस्थापक और सीईओ कविता मेहता ने कहा कि,

“आज कल कई ऐसे ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म (online platform) हैं जो विश्वविद्यालयों और संगठनों से शिक्षार्थियों के व्यक्तिगत स्थान पर शिक्षण सामग्री लाते हैं, जिससे उन्हें काम करते समय अपस्किल करने की अनुमति मिलती है। इस तरह के बड़े पैमाने पर एडटेक मार्केट (edtech market) को खोल दिया है। अब, हालांकि, बड़े पैमाने पर भ्रम है कि किन पाठ्यक्रमों का चयन करना है। विद्या पर, हम एआई (AI) का लाभ उठाते हैं ताकि उम्मीदवार अपने स्वयं के सूचित, सही कौशल के बारे में निर्णय ले सकें जो वे अपने पोर्टफोलियो में जोड़ना चाहते हैं। “

वहीं इस निवेश को लेकर सैन फ्रांसिस्को स्थित क्राउडसोर्सिंग प्लेटफॉर्म (crowdsourcing platform ) GoFundMe के सीईओ और केमस टेक्नोलॉजी वेंचर्स (Caymus Technology Ventures) के निवेशक रॉब सोलोमन ने कहा कि,

“मैंने कविता को दो दशकों में जाना है और दो वैश्विक कंपनियों (Global Companies) में उसके साथ मिलकर काम किया है। यह लंबे समय तक चलने वाला संघ मुझे विश्वास दिलाता है कि उसके पास सही कौशल सेट, अनुभवों की श्रेणी और वैश्विक नेटवर्क (Global Network) के पैमाने पर प्रभाव डालने के लिए है।,”

वहीं निवेश सलाहकार फर्म फाउंड कैपिटल (Found Capital) के संस्थापक जिगर शाह ने कहा कि,

“इस साल जून में, Degreed और  कॉन्सेप्टओवल (ConceptOwl) जैसे एडटेक स्टार्टअप (edtech startup) ने भी क्रमश 245 करोड़ रुपये और 3.5 करोड़ रुपयेका फंड हासिल किया हैं।”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *