डिजिटल मीडिया स्टार्टअप Homescreen Network ने सीरीज A राउंड में SAAMA Capital से जुटाया $ 2M फंड

  • by Yogesh
  • August 1, 2019

बेंगलुरु स्थित डिजिटल मीडिया स्टार्टअप (Digital Media Startup) होमस्क्रीन नेटवर्क (Homescreen Network) ने सोमवार को घोषणा की कि उसने एसएएएमए कैपिटल (SAAMA Capital) से सीरीज ए फंडिंग में $ 2 मिलियन जुटाए हैं।

एचएसएन, जो वेंटर बिल्डिंग प्लेटफॉर्म (venture-building platform) ग्रोथस्टोरी (GrowthStory) द्वारा प्रवर्तित होमस्क्रीन नेटवर्क (Homescreen Network)  ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि यह भारत के तेजी से बढ़ते वर्नाक्यूलर ऑडियंस (vernacular audience) को पूरा करने के लिए प्रोफेशनल जनरेटेड कंटेंट (Professional Generated Content) प्लेटफॉर्म बनाने के लिए फंडिंग का उपयोग करने की योजना बना रहा है।

वहीं इस निवेश के बारे में बात करते हुए होमस्क्रीन नेटवर्क (Homescreen Network) के सह-संस्थापक सौम पॉल (सीईओ) और टीवी महालिंगम (संपादक) ने कहा कि,

“हमारा लक्ष्य अपनी सामग्री वितरण प्लेटफॉर्म को मजबूत करने और आने वाले वर्ष में और अधिक नई भाषाओं को पेश करने के लिए धन का उपयोग करना है।”

गौरतलब है कि गहरे विश्लेषण और तकनीक का उपयोग करते हुए, होमस्क्रीन नेटवर्क (Homescreen Network)  अपने क्षेत्रीय दर्शकों के लिए प्लेटफार्मों SparkTV  और TheBigScope के माध्यम से भारत में प्रासंगिक क्षेत्रीय दर्शकों के लिए कस्टम-निर्मित सामग्री तैयार करता है, उनकी सामग्री वर्तमान में पाँच भाषाओं (हिंदी, तमिल, बंगाली, कन्नड़ और अंग्रेजी) में उपलब्ध है, तथा यह सामग्री JioNews, DailyHunt, Sharechat, SonyLIV और अपने स्वयं के ऐप – SparkTV जैसे भागीदार प्लेटफार्मों के माध्यम से वितरित की जाती है।

READ  "Google Neighbourly" ऐप अब भारत के 5 शहरों में होगा उपलब्ध

बता दें कि होमस्क्रीन नेटवर्क (Homescreen Network)  की स्थापना 2018 की शुरुआत में हुई थी। होमस्क्रीन नेटवर्क (Homescreen Network) का दावा है कि अप्रैल में विभिन्न प्लेटफार्मों पर 17 मिलियन से अधिक वीडियो व्यूज दर्ज किए हैं। और होमस्क्रीन नेटवर्क (Homescreen Network)  के ऐप को प्लेस्टोर पर दो महीनों में 500K से अधिक डाउनलोड प्राप्त हुए हैं।

यह स्टार्टअप संगीत (music), भोजन (food), यात्रा ( travel), मनोरंजन ( entertainment), सौंदर्य (beauty), स्वास्थ्य (health), जीवन शैली (lifestyle), समाचार ( news), ज्योतिष (astrology), पौराणिक कथाओं (mythology), प्रौद्योगिकी (technology) के वीडियो बनाता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *