Dish TV और Amazon Prime ने की साझेदारी; DTH पर उपलब्ध होगी Video Streaming सेवा प्लेटफ़ॉर्म

अपनी डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) सेवाओं का विस्तार करते हुए, DishTV ने 7 अक्टूबर को डिजिटल स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Amazon Prime के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की।

इस साझेदारी के तहत यह DTH कंपनी एक हाइब्रिड सेट-टॉप बॉक्स लॉन्च करने जा रही है, जिसमें बिना किसी अतिरिक्त सामान के उपयोगकर्ताओं को टेलीविज़न पर वीडियो स्ट्रीमिंग का आनंद लेने की सुविधा मिल सकेगी, जो Amazon Prime Videos ऐप के सहयोग से प्रदान की जाएगी।

Dish TV के सीईओ अनिल दुआ ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा,

“हम डिश टीवी में हमेशा ग्राहकों के लिए इनोवेटीव मनोरंजन समाधान और शानदार अनुभव प्रदान करने की दिशा में काम करते हैं और Amazon Prime Videos के साथ यह साझेदारी इसी दिशा में एक कदम है।”

आपको बता दें कि इससे पहले Dish TV ने हाल के दिनों में 599 रूपये पर DishSMRT स्टिक भी लॉन्च किया है, जो उपयोगकर्ताओं को Zee5, Hungama Play, Sony Liv, ALT Balaji और अन्य ऐसे प्लेटफार्मों के माध्यम से ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीम करने की सुविधा प्रदान करता है।

इसके साथ ही इसमें उपयोगकर्ताओं द्वार टेलीविजन पर गेम खेलने की भी सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। अगस्त 2019 में, Dish TV ने भी इसी तर्ज पर ‘D2H Magic’ भी लॉन्च किया था।

इसके साथ ही अप्रैल 2019 में Dish TV ने डिश टीवी ने ‘Watcho’ लॉन्च करके वीडियो स्ट्रीमिंग बाजार में कदम रखा। पिछले महीने Airtel ने भी अपने मोबाइल टीवी प्लेटफॉर्म Xtream करके रीब्रांड किया है।

साथ ही Airtel ने दर्शकों के सभी मनोरंजन की जरूरतों के लिए एक मंच प्रदान करने हेतु अपने एक्सस्ट्रीम बॉक्स और Xtream स्टिक भी लॉन्च किया है

यह नए उत्पाद उपयोगकर्ताओं को Google Play Store तक पहुंच और Amazon Prime Video, Netflix और Youtube इत्यादि ऐप डाउनलोड करने की भी सुविधा प्रदान करते हैं।

READ  अब Paytm से सीधे बुक करें होटल, कंपनी ने किया NightStay का अधिग्रहण

इसके अलावा, Airtel का Xstream Tv 10K मूवीज और वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर शो की सुविधा प्रदान करने का दावा करता है। और यह कंपनी के लांच किये गये दोनों उत्पादों में भी प्रीलोडेड हैं।

इस बीच TATA Sky ने मई 2019 में अपनी डिजिटल सामग्री ऐप, ‘Tata Sky Binge’ की शुरुआत करी है। Tata Sky Binge इसके साथ ही Amazon FireTV Stick के माध्यम से भी उपलब्ध है।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *