इलेक्ट्रिकल स्विच मेकर कंपनी Salzer Electronics ने किया Kaycee Industries Ltd का अधिग्रहण

  • by Yogesh
  • August 26, 2019

कोयम्बटूर स्थित इलेक्ट्रिकल स्विच मेकर कंपनी सैल्जर इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Salzer Electronics Ltd) ने अपनी सभी सहकर्मी कंपनी केसी इंडस्ट्रीज  लिमिटेड (Kaycee Industries Ltd) में 72.32% हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है।

वहीं एक बयान में सैल्जर इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Salzer Electronics Ltd) ने कहा कि एक खुली पेशकश के माध्यम से कंपनी में शेष बची 26% हिस्सेदारी खरीदने के लिए एक अतिरिक्त पेशकश करेगा। सैल्जर इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Salzer Electronics Ltd) एक बयान जारी कर कहा कि कि पूरे अधिग्रहण के लिए सैल्जर इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Salzer Electronics Ltd) कुल 22 करोड़ रुपये खर्च करेगा।

वहीं कंपनी ने इस अधिग्रहण को लेकर कहा कि आंतरिक अधिग्रहण और ऋण के माध्यम से कंपनी अधिग्रहण का वित्तपोषण करेगी। मुंबई स्थित इन्वेस्टमेंट बैंक सिंघी एडवाइजर्स (Singhi Advisors) ने सैल्जर इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Salzer Electronics Ltd) और केसी इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Kaycee Industries Ltd) दोनों के प्रमोटरों के सलाहकार के रूप में काम किया है।

READ  Samsung ने देश में लॉन्च किया Galaxy Tab S4, कीमत 57,900 रुपये

बता दें कि केसी इंडस्ट्रीज  लिमिटेड (Kaycee Industries Ltd) के प्रमुख उत्पादों में रोटरी स्विच (rotary switch), रोटरी कैम स्विच (rotary cam switches), माइक्रो और टॉगल स्विच ( micro and toggle switches), मौसम टिग्ट स्विच (weather tight switches), ब्रेकर नियंत्रण स्विच (breaker control switches), काउंटर और फ्यूज फिटिंग (counters and fuse fittings) शामिल हैं। यह सौदा औद्योगिक स्विचगियर सेगमेंट (industrial switchgear segment)में  सैल्जर इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Salzer Electronics Ltd) की स्थिति को मजबूत करेगा, जो सैल्ज़र के वर्तमान राजस्व का लगभग 42% है।

वहीं इस अधिग्रहण को लेकर सैल्जर इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Salzer Electronics Ltd) के  संयुक्त प्रबंध निदेशक राजेश दोरी स्वामी ने कहा कि

” केसी इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Kaycee Industries Ltd)  ने कैम (cam) संचालित रोटरी स्विच (rotary switch) में अग्रणी होने के कारण हमारी कंपनी को औद्योगिक स्विचगियर उद्योग में हमारे बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने और इस आला उत्पाद में हमारे बाजार नेतृत्व को मजबूत करने में मदद करेगा,  यह अधिग्रहण उत्पाद प्रसाद के हमारे सूट को मजबूत करने और बढ़ाने की हमारी रणनीति के अनुरूप है, परिणामी तालमेल हमें बढ़ाया उत्पाद प्रसाद के पीछे बाजार में आगे घुसने में सक्षम करेगा, हम उम्मीद करते हैं कि यह रणनीतिक अधिग्रहण हमें अपने सभी हितधारकों के लिए दीर्घकालिक मूल्य उत्पन्न करने में सक्षम बनाता है, ”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *