June 1, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

Flipkart और PhonePe के साथ काम करने का अवसर पाकर काफी उत्साहित हैं: Doug McMillon

  • by Yogesh
  • May 17, 2019

वैश्विक रिटेलर वॉलमार्ट (Walmart) अपनी भारत की ई-कॉमर्स (E-commerce) सहायक कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) के साथ काम करने के अवसरों को लेकर काफी उत्साहित है, क्योंकि फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने वॉलमार्ट (Walmart) की समग्र अंतरराष्ट्रीय बिक्री में सकारात्मक योगदान दिया है ।

वॉलमार्ट (Walmart) की वित्तीय वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही के राजस्व के बारे में जानकारी देते हुए वॉलमार्ट (Walmart) के अध्यक्ष और सीईओ डग मैकमिलन ने कहा कि,

“मुझे कुछ सप्ताह पहले भारत और चीन में अपनी टीमों का दौरा करने का मौका मिला। मैं फ्लिपकार्ट (Flipkart) और फोनपे (PhonePe) के साथ मिलने वाले अवसर को लेकर उत्साहित हूं। मैं टीम की क्षमता और उनके ग्राहकों के साथ तेजी से नवाचार करने से प्रभावित हूं। ”

बता दें कि वॉलमार्ट (Walmart) के सीईओ और अन्य प्रमुख अधिकारियों ने हाल ही में फ्लिपकार्ट (Flipkart) के भारत कार्यालयों का दौरा किया था। और भविष्य की संभावनाओं के बारे में जानकारी ली थी। क्योंकि वॉलमार्ट (Walmart) ने फ्लिपकार्ट (Flipkart) के साथ 16 बिलियन डॉलर की बहुमत हिस्सेदारी ली थी। वॉलमार्ट (Walmart) ने $ 123.9 बिलियन का कुल राजस्व दर्ज किया था, वहीं कुल राजस्व $ 125.8 बिलियन था।

वहीं रिटेलर ने कहा कि “ब्राज़ील में अपने परिचालन के डीकोन्सॉलिडेशन (deconsolidation) की तिमाही में बढ़त थी लेकिन फ्लिपकार्ट (Flipkart) की बिक्री से वे आंशिक रूप से ऑफसेट थे। वहीं वॉलमार्ट (Walmart) ने कहा कि उसके भारत सहित सात अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री सकारात्मक थी।

वॉलमार्ट (Walmart)  के सीएफओ ब्रेट बिगग्स ने कहा कि, “गिरावट का एक बड़ा हिस्सा फ्लिपकार्ट (Flipkart) से कमजोर पड़ने के कारण था, जो कि उम्मीद थी, लेकिन फ्लिपकार्ट (Flipkart) से संबंधित पूरे साल की कमाई अभी भी उम्मीदों के अनुरूप है। ”

गौरतलब है कि वॉलमार्ट, (Walmart) अपने प्रमुख प्रतिद्वंद्वी अमेज़ॅन (Amazon) को कड़ी प्रतिस्पर्धा दे रहा है, वहीं वॉलमार्ट, (Walmart)  ने कहा कि अमेरिका में इसकी ईकॉमर्स (E-commerce) बिक्री में 37 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *