Faasos ने अर्जित किया 30 करोड़ रूपये का निवेश, जल्द मिल सकतें हैं और 700 करोड़ रूपये

इंटरनेट पर क्लाउड किचन क्षेत्र में तेजी से नाम कमा रही Faasos ने हाल ही में प्रतिदेय गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर की तर्ज़ पर एल्टरिया कैपिटल (Alteria Capital) से 30 करोड़ रुपये निवेश हासिल किया है।

खास बात यह है कि जानकर इसको महज़ एक शुरुआत बता रहें हैं। दरसल सूत्रों के मुताबिक Faasos 100 मिलियन डॉलर के निवेश दौर को लेकर भी बातचीत कर रहा है। इस निवेश के माध्यम से कंपनी विदेशी बाजारों में प्रवेश करने और भारत में अपने उत्पाद रेंज और क्लाउड किचन के विस्तार संबंधी प्रयास करेगा।

इस बीच खबर यह है कि मौजूदा निवेशक लाइटबॉक्स (Lightbox) और सिकोइया कैपिटल (Sequoia Capital) 100 मिलियन डॉलर की इस निवेश पहल में पहले से ही शामिल होने की रजामंदी दे चुकें हैं।

READ  Xiaomi Poco F1 पर 6 से 8 दिसंबर तक मिलेगी 5000 रूपये की छूट

इसके साथ नए निवेशकों की लिस्ट में Sistema Asia Fund और यूएई-आधारित Evolvence भी शामिल हो सकतें हैं।

हम आपको बता दें कि बर्मन और कल्लोल बनर्जी द्वारा स्थापित Faasos 15 शहरों में अपने मंच पर बेहरोज बिरयानी, ओवन स्टोरी, फिरंगी बेक सहित कई इन-हाउस ब्रांडों की पेशकश करता है।

साथ ही अपने प्लेटफ़ॉर्म के अलावा Faasos ऑर्डर्स के लिए स्विगी (Swiggy) और उबेरैट्स (UberEats) जैसे खाद्य वितरण प्लेटफार्मों का भी लाभ उठाता हिया  ऑर्डर करने के लिए भी लाभ उठाता है।

वहीँ Swiggy और Zomato की ही तर्ज पर, Faasos भी Faasos Elite नामक एक प्रियोरिटी बेस्ड सेवा भी प्रदान करता है। इस सेवा के तहत उपयोगकर्ता 15 दिनों में एक बार भुगतान करने की सहूलियत देता है। ग्राहक सिर्फ 149 रुपये प्रति वर्ष का भुगतान कर इस सेवा का लाभ उठा सकतें हैं।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *