Facebook के एक बग ने किया 'ब्लॉक फ्रेंड्स' को अपने आप 'अनब्लॉक', कंपनी ने माँगी माफ़ी

फेसबुक (Facebook) आजकल अपने 8,00,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं को Facebook और Messenger में एक Bug के बारे में सूचित कर रहा है, जिसके कारण उपयोगकर्ताओं द्वारा ब्लॉक (Block) किये गये लोग अपने आप ही अनब्लॉक (Unblock) हो गये थे।

हम आपको बता दें कि यह Bug 29 मई से 5 जून 2018 के बीच सक्रिय था। अपने ब्लॉगपोस्ट में, फेसबुक (Facebook) ने पुष्टि की है कि उसने इस समस्या को हल कर दिया है और ब्लॉक (Block) किए गए उपयोगकर्ताओं पर ब्लॉक बहाल कर दिया गया है।

वैसे जैसा की हम सब जानते हैं, फेसबुक की यह ब्लॉक (Block) संबंधी सुविधा काफी पुरानी है। इसके उपयोग से आप अनवांछित लोगों को अपनी प्रोफाइल से दूर रख सकतें हैं।

READ  Facebook ने लोकसभा उम्मीदवारों के लिए पेश की 'Candidate Connect' नामक विडियो सेवा

चीफ प्राइवेसी ऑफिसर,रिन ईगन ने कहा कि इस Bug ने ब्लॉक (Block) लोगों की सूची में कुछ लोगों को अनब्लॉक (Unblock) कर दिया था लेकिन उपयोगकर्ता की व्यक्ति से Facebook पर दोस्ती प्रभावित नहीं हुई थी, हालाँकि वह व्यक्ति उपयोगकर्ता के पब्लिक तौर पर साझा किये पोस्ट और संपर्क सूची तक पहुंच सकता था।

इसके साथ ही ईगन ने इस त्रुटि के लिए माफ़ी मांगी और पुष्टि की कि इस समस्या को ठीक कर दिया गया है और Bug के कारण अनब्लॉक किए गए लोगों को पुनः ब्लॉक कर दिया गया है।

उपयोगकर्ता अपने सुरक्षा केंद्र (Safety Center) पर जाकर ब्लॉक लोगों की सूची देख सकते हैं।

READ  Facebook ने किया आईआईटी बॉम्बे के AI आधारित स्टार्टअप का अधिग्रहण

सोर्स: FirstPost

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram