Facebook ने नए ऐप के साथ प्रयोग करने के लिए बनाई NPE team

  • by Yogesh
  • July 10, 2019

फेसबुक (Facebook) ने मंगलवार को घोषणा की है कि वह आने वाले हफ्तों में ग्राहक-केंद्रित ऐप (App) लॉन्च कर रहा है। इसे डेवलपर नाम एनपीई टीम (NPE Team) के तहत लॉन्च किया जाएगा। एनपीई (NPE) का मतलब नए उत्पाद प्रयोग (New Product Experimentation) है।

वहीं फेसबुक (Facebook) ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि अगर यह पाया जाता है कि टीम द्वारा ऐप (App) जारी करने के बाद ऐप (App) उपयोगी नहीं हैं, तो यह परियोजना बंद कर दी जाएगी।

वहीं कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि,

“हमने लोगों के साथ उचित उम्मीदों को स्थापित करने में मदद करने के लिए इस अलग डेवलपर नाम (developer name) को बनाने का फैसला किया है। फेसबुक (Facebook) के ऐप्स के परिवार के विपरीत, NPE Team ऐप्स बहुत तेज़ी से बदलेंगे। हम कई असफलताओं की उम्मीद  करते हैं और उन अरबों लोगों के लिए व्यवधान को कम करना चाहते हैं जो हर दिन फेसबुक ऐप (Facebook app) का उपयोग करते हैं। ”

मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (CTO) माइक श्रोएफ़र ब्लूमबर्ग के एक प्रौद्योगिकी रिपोर्टर कर्ट वैगनर ने ट्विटर पर कहा कि, “एक बार लाइव होने पर, ऐप (App) ऐप स्टोर (App Store), Google Play Store और वेब पर भी उपलब्ध होंगे।

READ  Facebook ने किया आईआईटी बॉम्बे के AI आधारित स्टार्टअप का अधिग्रहण

वहीं सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक (Facebook) पूरी तरह से नए अनुभव ’प्रदान करने की उम्मीद करती है और दावा करती है कि यह ऐप (App) फेसबुक (Facebook) के मिशन के साथ लोगों को एक समुदाय बनाने की शक्ति देने के साथ संरेखित करेंगे।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक (Facebook) ने लाइफस्टेज ( Lifestage) और पोक (Poke) सहित कई ऐप्स (Apps)  के साथ प्रयोग किया है, जो स्नैपचैट (Snapchat) के क्लोन हैं। कंपनी ने और टीबीएच (Tbh) का अधिग्रहण भी किया है। कंपनी ने इस तथ्य पर जोर दिया कि उसके उपभोक्ताओं को अपने सभी उत्पादों में व्यक्तिगत डेटा पर नियंत्रण होगा, जिसमें एनपीई टीम (NPE team) से बाद में जारी किए जाने वाले ऐप्स (Apps)  भी शामिल होंगे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *